सेंगर के मुलाकातियों ने दी पुलिस को रिश्वत, वीडियो वायरल

Last Updated 02 Aug 2019 11:28:15 PM IST

सामूहिक दुष्कर्म और अब हत्या के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर एक साल से सीतापुर जेल में बंद हैं। इस बीच विधायक से मिलने आए लोगों सिपाही को पैसे दिए, जिसकी पुष्टि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से हो गई है। इसके बाद जांच के आदेश दिए गए हैं।


कुलदीप सिंह सेंगर

पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार ने कहा, "मैंने वीडियो नहीं देखा है, लेकिन यह बात मेरे संज्ञान में आई है। हम इस मामले की जांच करवाएंगे और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई पुलिसकर्मी ऐसा करता पाया गया तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा।"

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में सीतापुर जेल के बाहर कुर्ता-पाजामा पहने एक व्यक्ति जेल से बाहर आता है और एक पुलिसकर्मी को कुछ देता है। इस व्यक्ति की पहचान रिंकू शुक्ला के रूप में की गई है। रिंकू उन्नाव जिला पंचायत का सदस्य है और सेंगर का करीबी माना जाता है।

वीडियो के दूसरे हिस्से में मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया एक युवक किसी से विधायक से मिलवाने की बात कहते हुए सुनाई दे रहा है। इस पर वह व्यक्ति कह रहा है कि अभी सख्ती चल रही है बाद में आना।



सूत्रों के अनुसार, आनन-फानन में सीतापुर कारागार से गोपनीय रिपोर्ट बनाकर राज्य मुख्यालय प्रेषित की गई। इसमें स्पष्ट किया गया कि गेट से निकलने वाला व्यक्ति विधायक सेंगर से मिलकर निकला था। उसने ही सीतापुर कारागार गेट पर तैनात बंदी रक्षक को रिश्वत के रूप में पैसे दिए थे।

जेल अधीक्षक डी.सी. मिश्रा को डीजी जेल ने खबर का संज्ञान लेकर लखनऊ तलब कर लिया।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment