यमुना-एक्सप्रेस वे पर बस नाले में गिरी, 29 लोगों की मौत, योगी ने दिए जांच के आदेश

Last Updated 08 Jul 2019 09:35:06 AM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा में सोमवार तड़के लखनऊ से दिल्ली जा रही राज्य परिवहन निगम की डबल डेकर बस यमुना-एक्सप्रेस वे पर झरना नाले में गिरने से 29 लोगों की मौत हो गई और 18 घायल हो गये।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली आनंद विहार जा रही अवध डिपो की जनरथ बस डबल डेकर बस एत्मादपुर क्षेत्र में यमुना-एक्सप्रेस वे पर तड़के करीब साढ़े चार बजे झरना नाले में गिर गई।

उन्होंने बताया कि हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 27 पुरुष, एक महिला और बालक शामिल है। उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस और सभी लोगों को नाले से निकाल लिया गया है। नाले में अभी तलाश की जा रही है कहीं कोई यात्री और उनका सामान तो नाले में नहीं है।

उन्होंने बताया कि घायल 18 लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घायलों में दो की हालत गंभीर है।

उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया चालक को झपकी आने के कारण यह हादसा हुआ। बस पुल की रैलिंग तोड़कर करीब 15 फिट नीचे नाले में जा गिरी।  

कुमार ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही बचाव और राहत का काम शुरू कर दिया गया था। वह पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और घायलों को शवों को नाले से निकलवाया। उन्होंने बताया शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और इसके लिए डॉक्टरों की तीन टीमें गठित की गई हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में जांच का आदेश दिया है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवहन आयुक्त, मंडल आयुक्त और आगरा के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) वाली एक समिति को 24 घंटे के भीतर घटना की जांच करने का आदेश दिया है।’’

यह समिति दुर्घटना के कारणों को लेकर रिपोर्ट देगी और भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए उठाए जाने वाले कदमों की भी सिफारिश करेगी।    

इससे पहले मुख्यमंत्री ने बस हादसे में यात्रियों की मौत पर दुख जताते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने घायलों के बेहतर इलाज के लिए भी निर्देश दिए गये हैं।

वार्ता/भाषा
आगरा/लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment