अलीगढ़ कांड : आक्रोश के बीच तनाव कायम, आरएएफ तैनात

Last Updated 09 Jun 2019 01:09:32 AM IST

टप्पल कस्बा में हुई ढाई साल की बच्ची की जघन्य हत्याकांड में पुलिस ने एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।


आरोपी मेंहदी हसन (फाइल फोटो)

इस लोमहर्षक कांड से स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। इस वजह से पूरे कस्बे में भारी तनाव व्याप्त है। लोगों ने आज थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया और हत्यारों को फांसी देने की मांग की। पूरे इलाके में व्याप्त तनाव के मद्देनजर मौके पर पुलिस के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स  (आरएएफ) के जवान बड़ी संख्या में तैनात हैं। उधर इस पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।
उधर, डीएम और एसएसपी शनिवार को पीड़ित परिवार से मिले और उन्हें पूरी सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कहा कि पूरा प्रशासन उनके साथ है। डीएम ने पूरी घटन की जांच मजिस्ट्रेट से कराने की घोषणा कर दी। पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए मदद दिलाने का भी आासन दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जायेगी।   

गौरतलब है कि टप्पल कस्बा के एक मिस्त्री की ढाई साल की पुत्री गत 30 मई को अचानक गायब हो गई थी। उसका क्षत विक्षत शव घर से सौ मीटर दूर दो जून को कूड़े के ढेर पर मिला। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों जाहिद और असलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस ने शनिवार को जाहिद की पत्नी सुवस्ता और भाई मेंहदी हसन को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि इन दोनों ने पूछताछ में बताया कि बच्ची के पिता ने जाहिद को 50 हजार रुपये उधार दिये थे इसमें 45 हजार रुपये वापस लौटा दिये थे शेष पांच हजार रुपये वापस करने पर विवाद हुआ। अपमानित करने पर जाहिद ने बदला लेने के लिए बच्ची की असलम के घर में गला घोंट कर हत्या कर दी। असलम अपने घर में अकेला रहता है और शव को कपड़े में लपेट कर घर के कूड़े में छिपा दिया था। बदबू आने पर शुबस्ता और मेंहदी हसन ने एक जून की रात एक बजे दुपट्टे में बांधकर शव को घर के बाहर कूड़े में फेंक दिया था। 

श्री कुलहरि ने बताया कि इस हत्या में जाहिद असलम, मेंहदी हसन और शबुस्ता संलिप्त थे। असलम ने अपनी चार साल की पुत्री के साथ दुष्कर्म किया था और जेल गया था। जमानत पर बाहर आने पर असलम ने एक महिला से छेड़छाड़ की और दिल्ली के गोकुलपुरी से बच्चे का अपहरण किया था। उन्होंने कहा कि इन आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल कर मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जायेगा ताकि इन्हें जमानत नहीं मिल सके। पीड़ित परिवार की मांग पर उनके घर की सुरक्षा की जायेगी। आरोपियों के खिलाफ रासुका की भी कार्रवाई की जा रही है। 

उधर जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने पीड़ित परिवार से मुलकात करने के बाद बताया कि घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण व संवेदनशील है। पूरा प्रशासन पीड़ित परिवार के साथ है और उन्हें आासन दिया गया है कि कोई कठिनाई आये तो वह सीधे मुझसे सम्पर्क कर सकते हैं। इस पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रेटी जांच कराने के आदेश दे दिये गये हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने पर अपने फण्ड से उन्हें मदद दी गई है तथा और भी मदद दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। रेप के मामले में उन्होंने कहा कि प्रथमदृष्टया ऐसा मामला नहीं पाया गया है और न ही किसी ने ऐसा आरोप लगाया है। वहीं पीड़ित परिवार के यहां राजनैतिक नेताओं और मीडिया का तांता लगा हुआ है। 

समुदाय विशेष के लोगों का गांव से पलायन
कस्बा टप्पल में हुए ढाई वर्षीय बच्ची हत्याकांड में आरोपी हत्यारे जाहिद के समुदाय के दर्जन भर परिवार के लोग भयभीत होकर अपने घरों पर ताला लगाकर पलायन कर गये हैं। दर्जनभर परिवारों के पलायन कर जाने से कस्बे में लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चा और अफवाहों का बाजार गर्म है। कस्बा टप्पल में हुए अबोध बच्ची हत्याकांड में समुदाय विशेष के हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद कस्बे समुदाय विशेष के लोगों में दहशत और भय का माहौल बन गया है। पुलिस की लगातार दबिश और बहुसंख्यक समुदाय द्वारा उनके क्षेत्र में किये जा रहे प्रदर्शन को देखते हुए विशेष समुदाय के लोग अपने को असुरक्षित महसूस करते हुए अपने घरों में ताला लगा कर परिवार के साथ पलायन कर गये हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
अलीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment