यूपी बोर्ड : 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 27 अप्रैल को होगा घोषित

Last Updated 26 Apr 2019 11:17:14 AM IST

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट का रिजल्ट 27 अप्रैल शनिवार को दोपहर साढ़े 12 बजे बोर्ड मुख्यालय प्रयागराज से घोषित किया जायेगा।


प्रतिकात्मक फोटो

बोर्ड के रिजल्ट की घोषणा प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा निदेशक / सभापति विनय कुमार पाण्डेय और यूपी बोर्ड की सचिव श्रीमती नीना श्रीवास्तव करेंगी।

हाईस्कूल व इण्टर का रिजल्ट कल यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट का रिजल्ट 27 अप्रैल शनिवार को दोपहर साढ़े 12 बजे बोर्ड मुख्यालय प्रयागराज से घोषित किया जायेगा। बोर्ड के रिजल्ट की घोषणा प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा निदेशक / सभापति विनय कुमार पाण्डेय और यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव करेंगी।

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल में 3195603 एवं इण्टरमीडिएट में 2611319 परीक्षार्थी है। इस प्रकार से कुल परीक्षार्थियों की संख्या 5806922 है।  उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन आठ मार्च से प्रदेश के 230 केन्द्रों पर शुरू होकर 24 मार्च तक पूरा हुआ। इसके लिए सवा लाख परीक्षक लगाये गये थे।

बोर्ड का रिजल्ट पहले 16 अप्रैल तक घोषित होने वाला था लेकिन चुनाव प्रचार में प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंत्री के लगने से रिजल्ट के घोषित होने की तिथि तय नहीं हो पा रही थी। रिजल्ट घोषित करने की तिथि बुधवार की देर रात तय हुई।

सभी परीक्षार्थी यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट up result.nic.in और upmsp.edu.in पर जाकर नतीजे देख सकेंगे।

सहारा न्यूज ब्यूरो
प्रयागराज


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment