पीएम की सुरक्षा में लापरवाही, मामला दर्ज

Last Updated 15 Apr 2019 06:40:22 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नुमाइश मैदान में हुई जनसभा के दौरान मंच के नीचे कुत्ता घुस जाने और शॉर्ट सर्किट से आग लगने की घटना को सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही मानते हुए पूरे मामले में मंच निर्माण करने वाली एजेंसी के ठेकेदार और विद्युत विभाग के दो अधिकारियों के खिलाफ थाना बन्नादेवी में मुकदमा दर्ज कराया गया है।


अलीगढ़ में मंच पर मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

वहीं डीएम की ओर से पूरे मामले की जांच एडीएम प्रशासन को सौंपी गई है। उधर एसपीजी की एक टीम सोमवार को जांच करने आयेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे तभी एक कुत्ता मंच के नीचे घुस गया और साउंड बाक्स में शॉर्ट सर्किट हो जाने से आग लग गई। इस पर वहॉ हड़बड़ी मच गई तथा अधिकारियों के पसीने छूट गये। इस पर फायर विग्रेड के जवानों ने तुरन्त अन्दर घुसकर आग को बुझा दिया।

इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में बहुत बड़ी चूक और लारवाही मानते हुए जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने पूरे मामले की जांच अपर जिलाधिकारी प्रशासन के.के. तिवारी को सौंपते हुए लापरवाही करने वालें के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करने के निर्देश दिये। साथ ही इस कार्यवाही की पूरी रिपोर्ट एसपीजी के एडीजीपी आलोक शर्मा को सौंप दी है।

एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि जनसभा में मंच बनाने के मामले में पीडब्ल्यू, फूडसेफ्टी और अग्निशमन विभाग सभी से प्रभारी निरीक्षक द्वारा अनापत्ति पमाण पत्र लिया जाता है। इस लापरवाही के चलते मंच का निर्माण करने वाली एजेन्सी के ठेकेदार संजीव चैहान और विद्युत सुरक्षा विभाग के प्रभारी सहायक निदेशक उदयभान यादव व उपिनदेशक संजय माथुर के खिलाफ थाना बन्नादेवी के वरिष्ठ उपिनरीक्षक प्रदीप सिंह की तहरीर पर धारा 336 व 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि एसपीजी के अधिकारियों ने जिला फायर विग्रेड के जवानों द्वारा तुरन्त आग बुझाने की प्रशंसा की है। साथ ही इस मामले की जांच के लिए एसपीजी की टीम कल (आज) अलीगढ़ आयेगी।

 

सहारा न्यूज ब्यूरो
अलीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment