यूपी में धमाकों की साजिश रच रहा इंडियन मुजाहिद्दीन

Last Updated 14 Apr 2019 06:41:38 AM IST

आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन उत्तर प्रदेश में सीरियल बम विस्फोट कराने की साजिश रच रहा है। उसकी हिट लिस्ट में राजधानी लखनऊ, कानपुर और ताज नगरी आगरा समेत कई शहर हैं।


यूपी में धमाकों की साजिश रच रहा इंडियन मुजाहिद्दीन

संगठन ने इस आतंकी कार्रवाई की जिम्मेदारी अपने शीर्ष कमान्डर यासीन भटकल को सौंपी हैं, जो इन दिनों पाकिस्तान के क रांची में छिपा हुआ है। इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) को मिली इस सूचना के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। एहतियातन शनिवार को एडीजी ने अति संवेदनशील क्षेत्र बेकनगंज का निरीक्षण किया और पुलिस को सतर्कता बरतने के निर्देश देने के साथ ही स्थानीय खुफिया विभाग को भी लगा दिया है।
आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन उत्तर प्रदेश में बड़ी आतंकी वारदात करने की फिराक में हैं। आईबी को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार इंडियन मुजाहिद्दीन ने जो साजिश रची है, उसमें मई माह में राजधानी लखनऊ, कानपुर और ताज नगरी आगरा में सीरियल बम विस्फोट कराये जायेंगे। इसके लिए संगठन ने नेपाल के काठमांडू में बैठे अपने कमान्डर डॉक्टर शमीम रियादी को जिम्मेदारी सौंपी है। जिस पर डॉक्टर शमीम ने विस्फोट कराने का पूरा जिम्मा आतंकी संगठन के शीर्ष कमान्डर यासीन भटकल को दिया है।

यासीन भटकल इन दिनों पाकिस्तान के करांची के मंसूरा शहर में छिपा है और वहीं से विस्फोट कराने की तैयारी कर रहा है। यासीन भटकल सिमी से भी जुड़ा रहा है तथा कानपुर और आसपास के जनपदों में आता रहा है, जिसके चलते आईबी ने सिमी के लोगों और यासीन के सम्पर्क में रहे लोगों को खंगालना शुरू कर दिया है। आईबी की रडार में करीब दो सौ संदिग्ध लोग है, जिनकी हर गतिविधि की निगरानी शुरू कर दी गयी है।

इसके साथ ही पाकिस्तान से आने और जाने वाली हर कॉल जैसे इंटरनेट व सिम बाक्स के जरिये होने वाली कॉलों को ट्रेस करना शुरू कर दिया गया है। आईबी ने आतंकी भटकल के निशाने पर आये तीनों शहर के पुलिस अधिकारियों के अलावा शासन को इस बाबत जानकारी भी दे दी है। आईबी की सूचना के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

अविनाश उपाध्याय/सहारा न्यूज ब्यूरो
कानपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment