योगी आदित्यनाथ के बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं की: सेना

Last Updated 01 Apr 2019 08:21:45 PM IST

सेना ने दो टूक शब्दों में कहा है कि उसने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘मोदीजी की सेना’ संबंधी बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं की है और न ही उसकी ऐसा करने की मंशा है।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

एक मीडिया रिपोर्ट में सेना के सूत्रो के हवाले से कहा गया था कि सेना ने योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर आपत्ति जतायी है और रक्षा मांलय को इससे अवगत कराया है।

सेना के अनुसार मीडिया में आयी यह रिपोर्ट गलत है। सेना ने इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं की है, न ही किसी से कुछ कहा है और न ही उसकी इस पर प्रतिक्रिया करने की कोई मंशा है।

मीडिया रिपोटरें के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गाजियाबाद में एक रैली में कहा था कि कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे जबकि मोदीजी की सेना आतंकवादियों को ‘गोली’ और ‘गोला’ खिलाती है।

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस जैसे विपक्षी दलों ने योगी आदित्यनाथ के इस बयान की आलोचना करते हुए इसे सेना का अपमान करार दिया है। कांग्रेस नेता प्रियंका चतुव्रेदी ने ट्विट किया है, ‘‘अब भारतीय सेना का नामकरण करके मोदी की सेना रख दिया योगी आदित्यनाथ ने। यह हमारी सेनाओं का अपमान है। यह भारत की सेना है किसी प्रचार मंत्री की निजी सेना नहीं है। आदित्यनाथ को माफी मांगनी चाहिए।’’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी योगी आदित्यनाथ के बयान की आलोचना की है।



सुश्री बनर्जी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भारतीय सेना को ‘मोदी सेना’ कहते हुए सुनकर बड़ा झटका लगा है।’’ उन्होंने कहा ‘‘हमारी प्यारी भारतीय सेना के लिए इस तरह का उपयोग करना उसका निरादर करना तथा अपमान है।’’

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment