अखिलेश को इलाहाबाद जाते समय लखनऊ हवाई अड्डे पर रोका गया, हंगामा

Last Updated 12 Feb 2019 12:47:27 PM IST

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र नेताओं के शपथ समारोह में शामिल नहीं होने देने के उद्देश्य से उन्हें लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर रोक दिया गया।


इस मुद्दे पर विधानसभा और विधानपरिषद में भी जमकर हंगामा हुआ, जिसके चलते विधानसभा की कार्यवाही 20 मिनट और विधानपरिषद की कार्यवाही 25 मिनट के लिये स्थगित कर दी गयी।     

अखिलेश यादव ट्वीट किया है, ‘‘सरकार छात्र नेताओं के शपथ समारोह में मेरे जाने से डर गयी। इसलिये मुझे इलाहबाद जाने से रोकने के लिये हवाई अड्डे पर रोक दिया गया।‘‘     

उन्होंने ट्विटर पर हवाईअड्डे से एक तस्वीर भी पोस्ट की है जिसमें वह पुलिस अधिकारियों से बात करते दिख रहे हैं।     

इस संबंध में हवाईअड्डे के निदेशक ए. के. शर्मा से सवाल करने पर उन्होंने कहा कि इस बाबत उन्हें कोई जानकारी नहीं है।     

सपा अध्यक्ष को हवाई अड्डे पर रोके जाने संबंधी उनके ट्वीट की सूचना सदन में पहुंचते ही पार्टी के सदस्यों ने इस मुद्दे को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान उठाया।     

विधानसभा में सपा के सदस्य नरेंद्र वर्मा ने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार लोकतंत्र की हत्या का प्रयास कर रही है। ‘‘हमारे नेता को इलाहाबाद जाने से रोका जा रहा है।‘‘     

इस बात पर हंगामा बढ़ गया और सपा सदस्य अध्यक्ष के आसन के समक्ष आ गये जिसके बाद विधानसभाध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन की कार्यवाही 20 मिनट के लिये स्थगित कर दी।     

विधानपरिषद में यह मुद्दा सदन में विपक्ष के नेता अहमद हसन ने उठाया और सदस्यों के हंगामे के बाद सभापति ने 25 मिनट के लिये सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment