उत्तर प्रदेश: बरेली के अस्पताल के आईसीयू में लगी आग, दो महिला मरीजों की मौत

Last Updated 15 Jan 2018 01:34:30 PM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली शहर के स्टेडियम रोड स्थित साई अस्पताल के आईसीयू में आज सुबह आग लग जाने के कारण दो महिला मरीजों की मौत हो गई.


ICU में लगी आग, 2 महिला मरीजों की मौत

लिस ने इस संबंध में अस्पताल के मालिक एवं प्रबंधन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है.
   
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आज सुबह करीब तीन से चार बजे आईसीयू में अचानक आग लग गई, जिसके कारण वहां धुंआ भर जाने से मरीजों का दम घुटने लगा. मौके पर अस्पताल का कोई कर्मचारी मौजूद नहीं होने से मरीजों के परिजन ने शोर मचाया. हंगामे के बाद कर्मचारी ने पुलिस एवं दमकल विभाग को सूचित किया, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम किया. हालांकि घटना में आईसीयू में भर्ती राजबाला 32 एवं मंगला देवी 41 की मौत हो गई.
   
एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि महिलाओं के शव को पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल भेज दिया गया है.
       
अस्पताल के मालिक एवं प्रबंधन के खिलाफ थाना बारादरी में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है.


   
आइसीयू में आग लगने की घटना के बाद 27  मरीजों को दूसरी जगह स्थानांतरिक किया गया है. मरीजों के परिजन ने कहा कि अगर अस्पताल प्रशासन सजग होता तो यह हादसा नहीं होता. उन्होंने आरोप लगाया कि ड्यूटी पर तैनात अस्पताल का कर्मचारी घटना के वक्त सो रहा था.
   
साई अस्पताल के मालिक शरद अग्रवाल ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि घटना के वक्त आईसीयू में तीन मरीज भर्ती थे. अस्पताल के कर्मचारी ने उन्हें वहां से हटाकर कहीं और स्थानांतरित करने की कोशिश की, लेकिन गुस्साए परिजन ने उसके साथ मारपीट शुरु कर दी जिससे कर्मचारी वहां से भाग गया और दो मरीजों की मौत हो गई.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment