राहुल के अमेठी दौरे में सुरक्षा मुहैया नही

Last Updated 01 Oct 2017 04:32:56 PM IST

दुर्गापूजा और मुहर्रम के कारण कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का चार अक्टूबर से शुरू होने वाला अमेठी का तीन दिवसीय प्रस्तावित दौरा खटाई में पड़ गया है.




कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

स्थानीय जिला प्रशासन ने इस बारे में स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के महानिदेशक और कांग्रेस को पत्र लिख कर श्री गांधी का दौरा टालने का आग्रह किया है हालांकि कांग्रेस ने जिला प्रशासन की इस लाचारी को साजिश करार देते हुये कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व से मिलने वाले दिशा निर्देशों के अनुपालन में श्री गांधी के दौरे में जानबूझ कर अड़ंगा लगाया जा रहा है. राहुल के अमेठी दौरे को लेकर प्रशासन ने खड़े किये हाथ, कांग्रेस ने बताया साजिश.
    
दरअसल, अमेठी के जिलाधिकारी योगेश कुमार और पुलिस अधीक्षक पूनम ने संयुक्त रूप से एक पत्र एसपीजी और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष को भेजा था जिसमें कहा गया था कि दुर्गा पूजा और मुहर्रम के कारण चार अक्टूबर से शुरू होने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे में सुरक्षा मुहैया नही करायी जा सकती.
      
कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि श्री गांधी के चार से छह अक्टूबर के बीच होने वाले दौरे के बारे में उन्हे यह पत्र कल एसपीजी से मिला है जिसमे लिखा है दुर्गा पूजा और मुहर्रम के कारण सुरक्षा बल पांच अक्टूबर तक व्यस्त रहेंगे, ऐसे में श्री राहुल गांधी को इसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करना चाहिये.
     
कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि जिला प्रशासन भाजपा के हाथों की कठपुतली बना हुआ है. दरअसल, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को दस अगस्त को अमेठी आना है.
भाजपा नहीं चाहती कि उससे पहले कांग्रेस का कोई नेता वहां जाये ताकि उनकी अमेठी की भोलीभाली जनता को बरगलाने में कोई बाधा उत्पन्न न हो.


    
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह ने आज आरोप लगाया कि अमेठी जिला प्रशासन श्री गांधी के दौरे को टालने के लिये राजनीति कर रहा है. यह सब सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के दिशा निर्देश के पालन में किया जा रहा है. पार्टी इसका हर स्तर पर विरोध करेगी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment