योगी सरकार की जांच पर भरोसा नहीं : अखिलेश

Last Updated 15 Aug 2017 01:19:33 AM IST

मेडिकल कालेज में बच्चों की मौतों पर सपा ने प्रदेश सरकार पर हमला तेज कर दिया है.


सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (file photo)

मासूमों की मौतों के विरोध में सोमवार को पार्टी द्वारा आहूत गोरखपुर बंद के बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मृत बच्चों के परिजनों के दर्द को साझा करने पहुंचे.

अखिलेश ने इस घटना के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए पूरे मामले की स्वतंत्र एजेंसी से जांच किये जाने की मांग की. उन्होंने मृत बच्चों के परिजनों को पार्टी की तरफ से दो-दो लाख रुपये की सहायता दिये जाने की घोषणा की.

खोराबार के बेलवार और बेलीपार थानाक्षेत्र के बाघागाड़ा में मृत बच्चों के शोक संतप्त परिजनों से मुलाकात के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बच्चों की मौतों के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि यह तो प्रदेश सरकार को देखना चाहिए था कि अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं अथवा नहीं. उन्होंने कहा कि हमारे तो हर काम की सीबीआई जांच हो रही है. इतने बड़े मामले की सरकार खुद जांच कर रही है.

हमें सरकार की जांच पर भरोसा नही है. कम से कम इस मामले की किसी स्वतंत्र एजेंसी से जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सीएचसी और पीएचसी पर इंसेफेलाइटिस से पीड़ित मरीजों को लेकर सूचना तंत्र विकसित किया गया था. यह अब काम नही कर रहा है. इंसेफेलाइटिस ट्रीटमेंट सेंटर बंद पड़े हैं. यह सब कौन देखेगा?

उन्होंने कहा कि अगर बच्चों की मौतें ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई हैं तो डीएम ने अपनी रिपोर्ट में यह क्यों कहा कि मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हुई थी. अखिलेश ने कहा कि अगर सरकार मेडिकल एजुकेशन के लिए बजट नही उपलब्ध करा सकी है तो इसके लिए सदन की बैठक बुलानी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि हमने मेडिकल कालेज में 200 बेड का वार्ड बनवाया. 500 बेड का वार्ड बनकर खड़ा हुआ है लेकिन उसे क्यों चालू नहीं किया जा रहा?

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment