यूपी में एक लाख किमी सड़कें हुई गड्ढामुक्त: टंडन

Last Updated 28 Jun 2017 09:29:30 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग एवं जिले के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि राज्य की करीब एक लाख किलोमीटर सडकें गड्डामुक्त की गई हैं.




उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन (फाइल फोटो)

सरकार के सौ दिन पूरे होने पर उपलब्धियों की चर्चा करते हुए टंडन ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में सरकार सफलतापूर्वक कार्य कर रही है. हमें जिन हालातों में प्रदेश का जिम्मा मिला था उस समय बहुत ही विषम परिस्थितियां थी, अपराध चरम पर था, बिजली व्यवस्था ध्वस्थ थी लेकिन जब से भाजपा की सरकार आयी है तब से समाज में अराजकता खत्म होने के साथ ही लोक कल्याण के कार्य हुए है.

उन्होंने कहा कि लघु एवं लघु सीमान्त किसानों का एक लाख रूपये का ऋण माफ करते हुए 86 लाख किसानो के 36 हजार करोड़ रुपये के ऋण माफ किये गये है. पूरे प्रदेश में किसानों से 37 लाख टन गेहूं खरीदा गया जो गत वर्ष की तुलना में चार गुना है.



टण्डन ने कहा कि पिछली सरकार में विद्युत आपूर्ति कुछ ही जिलों में ही 24 घण्टे की जाती थी लेकिन जबसे भाजपा की सरकार आई है पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों और बड़े शहरों में 24 घण्टे बिजली आपूर्ति की जा रही है. तहसील मुख्यालय पर 18 और ग्रामीण क्षेत्रों में 16 घण्टे विद्युत आपूर्ति दी जा रही है. शहरो में 24 घण्टो में तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घण्टो में खराब ट्रान्सफरो को बदल दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि बीपीएल परिवारों को निशुल्क विद्युत कनेक्शन दिये जा रहे हैं. महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार ने एन्टीरोमियो जैसे कार्यक्रम चला कर समाज में महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करा रही है. भू-माफियाओं के विरूद्ध पूरे प्रदेश में अभियान के तहत 58-59 सौ हैक्टेयर भूमि से अवैध कब्जा हटाकर 16000 के विरूद्ध वाद दायर किया है. 

नई औद्यौगिक नीति के तहत भी कार्य कर के प्रदेश में उद्योगो को बढावा देने के साथ ही युवाओं को भी रोजगार से जोड़ने का कार्य सरकार कर रही है.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment