यूपी में भगवा वेश में हमले कर सकते हैं आतंकी

Last Updated 23 Apr 2017 05:01:30 AM IST

उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले की संभावना के मद्देनजर एहतियात के तौर पर पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है.


भगवा वेश में हमले कर सकते हैं आतंकी

मध्य प्रदेश पुलिस ने राज्य की पुलिस को सूचना दी थी कि कुछ आतंकवादी भगवा वेश में अथवा साधू या फिर तांत्रिक के वेश में आतंकवादी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है जिसके चलते सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट किया गया है.

पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने शनिवार को प्रभार पद संभालने के बाद पत्रकारों से कहा कि पड़ोसी राज्य से ऐसी सूचना जरूर मिली है मगर राज्य की पुलिस चौकस है और चिंता करने की कोई बात नहीं है. लोगों को सावधान रहने के साथ पुलिस को किसी भी संदिग्ध व्यक्ति अथवा चीज की सूचना देनी चाहिए.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश पुलिस की टीमों ने सात मार्च को मध्य प्रदेश के शाजापुर में उज्जैन-भोपाल ट्रेन में हुए विस्फोट के सिलिसले में कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. विस्फोट में 10 लोग घायल हुए थे. विस्फोट के बाद 8 मार्च को लखनऊ में एटीएस के करीब 12 घंटे के आपरेशन के बाद आईएसआईएस के एक कथित आतंकवादी को मारा गिराया था. हाल ही में इस सप्ताह, राज्य पुलिस के एटीएस ने देश के विभिन्न हिस्सों से चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था.



महोबा से सटी मप्र की सीमा पर बढ़ी चौकसी
मध्य प्रदेश के रास्ते साधु और सन्यासियों के भेष में आतंकियों की घुसपैठ की संभावना के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में एहतियात के तौर पर महोबा से सटी मध्य प्रदेश की सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है.

पुलिस उप अधीक्षक जितेंद्र दुबे ने बताया कि सरकार से प्राप्त निर्देशों के बाद जिले में खुफिया तां को सतर्क कर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर संदिग्धों की जांच शुरू की गई है. होटलो में तलाशी अभियान चलाया गया है. आम जनमानस से अपरिचित और संदिग्ध गतिविधियों वाले लोगो के बारे मे पुलिस को तत्काल सूचना उपलब्ध कराने की अपील की गई है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment