अब पुरानी तरह से नहीं लडे जाते चुनाव : अजित सिंह

Last Updated 17 Feb 2015 02:24:00 PM IST

राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख अजित सिंह ने कहा कि दिल्ली के चुनाव ने साबित कर दिया है कि अब चुनाव पुरानी तरह से नहीं लडे जाते है.


अब पुरानी तरह से नहीं लडे जाते चुनाव : अजित सिंह (File photo)

अजित सिंह ने कहा, ‘नये वोटर की अपनी आकांक्षाएं हैं, उसे कैसे पूरा किया जाए यह राजनीतिक दलों के लिए चुनौती है. दिल्ली के हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों ने साबित कर दिया है कि अब चुनाव पुरानी तरह से नहीं लडे जाते.अब जनता तत्काल सुविधा चाहती है.’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले जनता को सुनहरे सपने दिखाये, लेकिन अब उन्हें पूरा नहीं कर रहे हैं. इसी तरह दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले वहां के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने जनता को सपने दिखाये लेकिन यह देखना है कि उनमें से कितनों को वह पूरा कर पाते हैं.

अजित सिंह ने कहा कि यह ‘राजनीतिक संक्रमण’ का दौर है और जनता की सोच में बहुत बार परिवर्तन आया है. मतदाता जागरूक है और उसे नतीजे चाहिए. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों की जवाबदेही बढेगी.

यह पूछने पर कि दिल्ली विधानसभा चुनावों का असर क्या पश्चिमी उत्तर प्रदेश या उत्तर प्रदेश में देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनावों का असर उत्तर प्रदेश में नहीं होगा.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2017 में होंगे. उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा सरकार के कामकाज को लेकर किए गये सवाल के जवाब में सिंह ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है. कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. सरकार खत्म हो चुकी है. कुछ भाई भतीजे ही सरकार चला रहे हैं.कोई भी यहां पैसा निवेश करने नहीं आ रहा है.’

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश पर उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने मूल कानून में ऐसा बदलाव कर दिया है कि देश के किसानों से भूमि का अधिकार ही छिन जाएगा.

रालोद प्रमुख ने कहा कि अब सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत चलायी जाने वाली परियोजनाओं मसलन होटल,निजी संस्थान और कंपनियों को खोलने के लिए किसानों की जमीन ले ली जाएगी और किसान का भूमि पर कोई अधिकार नहीं रहेगा.

पार्टी को मजबूत करने के लिए उठाये गये कदमों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वेबसाइट,सोशल मीडिया के जरिए रालोद की नीतियों का प्रचार किया जाएगा. जनता से निजी संपर्क भी कायम किया जाएगा और प्रचार का तरीका अब पूरी तरह बदल दिया जाएगा.पार्टी ने आनलाइन सदस्यता भी शुरू की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment