Rajasthan Assembly: राजस्थान विधानसभा में वित्त मंत्री दीया कुमारी के भाषण के दौरान हंगामा

Last Updated 08 Feb 2024 04:12:13 PM IST

राजस्थान विधानसभा में लेखानुदान पेश किए जाने के दौरान वित्त मंत्री दीया कुमारी की ओर से भ्रष्टाचार व कानून व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष किये जाने पर जमकर हंगामा हुआ।


राजस्थान: वित्त मंत्री दीया कुमारी के भाषण के दौरान हंगामा

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में राज्य जहां वित्तीय रूप से प्रतिकूल स्थिति में पहुंच गया, वहीं दूसरी ओर गलत नीतियों, भ्रष्टाचार, लचर कानून व्यवस्था, कुशासन एवं तुष्टिकरण के कारण प्रदेश के विकास की गति मंद हो गई।

उन्होंने कहा,‘‘इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करते हुए हम माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के सहयोग के साथ-साथ, राज्य सरकार की ठोस कार्ययोजना, सुशासन एवं कठिन परिश्रम से प्रदेश को सतत विकास के मार्ग पर ले जायेंगे।’’

विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्यों ने उनकी टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया और ‘चुनावी भाषण नहीं चलेगा’ के नारे लगाए। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उनसे महिला वित्त मंत्री द्वारा पेश लेखानुदान भाषण को सुनने व सदन में मर्यादा बनाए रखने की अपील की।

इस पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि विपक्ष को महिला मंत्री द्वारा लेखानुदान पेश करने पर कोई आपत्ति नहीं है लेकिन अपने संबोधन में मंत्री द्वारा राजनीतिक टीका-टिप्पणी किया जाना अनुचित है। उन्होंने कहा कि मंत्री को सिर्फ लेखानुदान के बारे में लिखा गया भाषण पढ़ना चाहिए।

इसके बाद सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से चली। सदन ने लेखानुदान व विनियोग विधेयक पारित करने सहित अनेक विधायी कार्य निपटाए।

इसके बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले सदन की कार्यवाही शुरू होने पर पूर्व विधायक सूर्यकुमार के निधन पर शोक प्रकट किया गया।
 

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment