कांग्रेस ने मंत्रिमंडल गठन में देरी को लेकर कसा तंज, डोटासरा ने कहा- खुद को ठगा महसूस कर रही है राजस्थान की जनता

Last Updated 26 Dec 2023 03:52:00 PM IST

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने राजस्थान में मंत्रिमंडल का गठन नहीं होने को लेकर कटाक्ष करते हुए मंगलवार को कहा कि राज्य की जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है।


राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

इसके साथ ही उन्होंने राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम बंद करने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की।

डोटासरा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘प्रदेश में 25 दिन बाद भी इनसे (भाजपा) मंत्रिमंडल नहीं बना और मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारी तक नहीं लगे हैं। सरकार एवं मुख्यमंत्री कार्यालय को कौन चलाएगा यह 25 दिन बाद भी समझ से परे है। राजस्थान की जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही है कि ये हो क्या रहा है मंत्रिमंडल गठित क्यों नहीं हो रहा।'

कांग्रेस नेता ने कहा, 'मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि जल्द ही गठित होगा लेकिन इस जल्दी का मतलब क्या मानें । उनको स्पष्ट करना चाहिए, अपराध पर अंकुश लगाना चाहिए। रातूसर में दलित हत्याकांड के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए व राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को दुबारा शुरू किया जाए भले ही सरकार इसका नाम बदल दे।'

उल्लेखनीय है कि राज्य में विधानसभा की 200 में से 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ। इसका परिणाम तीन दिसंबर को आया। भजनलाल शर्मा ने 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

वहीं चुरू जिले में चार-पांच लोगों ने केबल चोरी के संदेह में रविवार को दो दलित युवकों से मारपीट की। इनमें से एक बाद में मौत हो गई। इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए डोटासरा ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में अपराधों को लेकर बहुत सी बातें की और तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर अनेक तोहमत लगाए लेकिन इस मामले में नामजद आरोपी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं।

कांग्रेस के 'डोनेट फ़ॉर देश' महाअभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान सभी राज्यों में नंबर पर दो पर है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से इसमें अधिक से अधिक योगदान करने की अपील की।

एक सवाल के जवाब में डोटासरा ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष की घोषणा 19 जनवरी को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही कर दी जाएगी।
 

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment