असली पहचान छुपाने व फर्जी जाति बताने पर BJP ने मसूदा में बदला उम्मीदवार

Last Updated 06 Nov 2023 08:14:50 PM IST

भाजपा को सोमवार को मसूदा से अपना उम्मीदवार अभिषेक सिंह को बदलना पड़ा, क्योंकि यह बात सामने आई कि टिकट पाने के लिए उन्होंने कथित तौर पर तथ्य छिपाए और फर्जी दस्तावेज पेश किए। अब इस सीट से वीरेंद्र सिंह कानावत बीजेपी के उम्मीदवार होंगे।


असली पहचान छुपाने व फर्जी जाति बताने पर BJP ने मसूदा में बदला उम्मीदवार

वीरेंद्र सिंह कानावत मसूदा पंचायत समिति के प्रधान भी रह चुके हैं।

अभिषेक सिंह ने अपने बायोडाटा में खुद को रावत-राजपूत जाति से बताकर टिकट हासिल किया था। लेकिन पता चला कि वह मेहरात समुदाय से हैं।

ऐसे में बीजेपी ने रविवार देर रात टिकट होल्ड कर दिया और सोमवार सुबह उम्मीदवार बदल दिया।

मेहरात समुदाय एक जातीय समूह है, जो हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्मों का पालन करता है। इस समुदाय की उत्पत्ति चौहान शासकों से मानी जाती है, जिन्होंने अपने हिंदू रीति-रिवाजों को संरक्षित करते हुए लगभग 700 साल पहले इस्लाम अपनाया था।

विभिन्न धर्मों का पालन करने के बावजूद, समुदाय एक मजबूत सांस्कृतिक पहचान बनाए रखता है।

इस बीच, भाजपा देहात जिला अध्यक्ष देवी शंकर भूतड़ा ने सोमवार को घटनाक्रम की पुष्टि की और वीरेंद्र सिंह कानावत को मसूदा से अपना उम्मीदवार घोषित किया।

लेकिन भगवा पार्टी को एक महत्वपूर्ण सीट से उम्मीदवार बदलने के कारण शर्मिंदा होना पड़ा।

एक पार्टी प्रवक्ता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा,"हां, हम ग़लत थे इसलिए हमने अपनी ग़लती सुधार ली है। कल केंद्रीय मंत्री अमित शाह उदयपुर आ रहे हैं. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम खामियों पर चर्चा करने के बजाय अपनी भविष्य की योजनाओं और चुनाव कैसे जीतें, इस पर ध्यान केंद्रित करें।"

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment