राजस्थान : कांग्रेस ने 23 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की, भरतपुर रालोद के लिए छोड़ा

Last Updated 05 Nov 2023 06:21:36 AM IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए केवल तीन सप्ताह शेष रहने पर कांग्रेस ने शनिवार को 23 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की।


Congress Head Quarter

पार्टी ने भरतपुर विधानसभा क्षेत्र की सीट राष्‍ट्रीय लोक दल के लिए छोड़ दी। कांग्रेस ने संगरिया विधानसभा सीट से अभिमन्यु पूनिया, भादरा विधानसभा सीट से अजीत बेनीवाल, दांता रामगढ़ से वीरेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने आहोर से सरोज चौधरी, लाडपुरा से नईमुद्दीन गुड्डू, सूरसागर से शहजाद खान, शेरहरह विधानसभा सीट से मीना कंवर को उम्मीदवार बनाया है। इन 23 सीटों के साथ कांग्रेस ने अब तक 179 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें एक रालोद की सीट भी शामिल है।

31 अक्टूबर को कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की और फिर उसी दिन पांचवीं सूची में पांच उम्मीदवारों की घोषणा की। 26 अक्टूबर को पार्टी ने अपनी तीसरी सूची में 19 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। कांग्रेस ने इससे पहले 21 और 22 अक्टूबर को क्रमशः 33 और 43 उम्मीदवारों के साथ राजस्थान के लिए दो सूचियां जारी की थीं। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को पुनर्निर्धारित किया गया है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। कांग्रेस राजस्थान में लगातार दूसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए है और उसने रेगिस्तानी राज्य में कई जन-समर्थक योजनाएं शुरू की हैं और सात गारंटी की भी घोषणा की है।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment