Rajasthan Election : 8 दिनों में 105 करोड़ रुपये की अवैध सामग्री जब्त

Last Updated 19 Oct 2023 04:45:02 PM IST

भारत के चुनाव आयोग ने राजस्थान में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के जब्ती कार्य की सराहना की है, क्योंकि 11-18 अक्टूबर तक आठ दिनों में 105 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध सामग्री जब्त की गई है।


8 दिनों में 105 करोड़ रुपये की अवैध सामग्री जब्त

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के उपायुक्त अजय भादू ने जयपुर में प्रवर्तन एजेंसियों की राज्य स्तरीय बैठक में कहा कि अब तक राजस्थान को लेकर काम बेहतरीन रहा है।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन विभाग के निर्देश पर प्रवर्तन एजेंसियां 2018 के विधानसभा चुनाव की तुलना में उत्कृष्ट कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि 9 अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से एजेंसियों ने 105 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध सामग्री जब्त कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

भादू बुधवार को जयपुर में व्यय की निगरानी के लिए ईसीआई द्वारा बनाए गए ऐप ईएसएमएस के संबंध में प्रवर्तन एजेंसियों के राज्य नोडल अधिकारियों और जिला निर्वाचन अधिकारियों, विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के पुलिस अधीक्षकों और जिला नोडल अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने जयपुर, उदयपुर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और जोधपुर जिलों के काम की सराहना की।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा चुनाव जब्ती प्रबंधन प्रणाली के संबंध में प्रवर्तन एजेंसियों के राज्य नोडल अधिकारी के साथ एक बैठक आयोजित की गई और जिलों के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया गया। चुनाव में पारदर्शिता बढ़ाने के लिए ईएसएमएस (इलेक्टोरल सीजर मैनेजमेंट सिस्टम) एप्लीकेशन के उपयोग के बारे में बताया गया।

बैठक में ईसीआई के निदेशक पंकज श्रीवास्तव, अवर सचिव अनुप कुमार, एएसओ सचिन जिंदल, समाधान वितरण प्रमुख संतोष कुमार पठारिया, प्रवर्तन एजेंसियों के राज्य नोडल अधिकारी और चुनाव विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment