चोर का पीछा करते समय गोली लगने से घायल Rajasthan पुलिसकर्मी की मौत

Last Updated 25 Aug 2023 05:20:09 PM IST

राजस्थान के दौसा में एक बाइक चोर का पीछा करते समय गोलीबारी में घायल जिला विशेष टीम (डीएसटी) के कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह (34) ने शुक्रवार को यहां एसएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया।




चोर का पीछा करते समय गोली लगने से घायल राजस्थान पुलिसकर्मी की मौत

जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के रेता गांव में बुधवार सुबह 8.45 बजे टीम की दो बाइक चोरों से मुठभेड़ हो गई।

मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश ने पुलिस कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह के सिर में गोली मार दी।

पुलिस के अनुसार, प्रह्लाद सिंह एक बाइक चोर का पीछा करते हुए रेटा गांव में एक बाजरा के खेत में घुस गए थे, चोर ने सिंह के सिर में गोली मार दी थी।

घायल सिंह को फाइनेंस कंपनी की जीप से दौसा अस्पताल भेजा गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद बुधवार दोपहर उन्हें जयपुर के एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया।

डॉक्टरों ने बुधवार को ही सिंह का ऑपरेशन कर गोली का एक हिस्सा निकाल दिया। इसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। वह वेंटिलेटर पर थे।

न्यूरोसर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. अशोक गुप्ता ने शुक्रवार सुबह प्रह्लाद सिंह की मौत की पुष्टि की। अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक सिंह के सिर में गोली के दो हिस्से लगे थे। डॉक्टरों ने सर्जरी कर एक को तो निकाल दिया लेकिन दूसरा हिस्सा सिर के काफी अंदर था।

प्रह्लाद सिंह दौसा के सदर थाने में कांस्टेबल के पद पर तैनात थे और डीएसटी का हिस्सा थे। साथी पुलिसकर्मी की मौत की खबर सुनकर पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गई। वह 2008 में पुलिस में शामिल हुए थे। वह मूल रूप से सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के चीपलाटा गांव का रहने वाला था।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment