Rajasthan के दौसा में धार्मिक कार्यक्रम में खाना खाने से 300 लोग पड़े बीमार , साजिश की आशंका, जांच शुरू

Last Updated 17 Jun 2023 06:44:04 AM IST

राजस्थान के दौसा में एक धार्मिक कार्यक्रम में खाना खाने से 300 लोगों के बीमार पड़ने का मामला सामने आया है। चिकित्सा विभाग की टीम ने इस घटना का जांच-पड़ताल शुरू कर दिया है।


राजस्थान के दौसा में धार्मिक कार्यक्रम में खाना खाने के बाद 300 लोग बीमार पड़े (प्रतिकात्मक चित्र)

अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। घटना दौसा के मंडावर थाना क्षेत्र के पाखर चौडाकी गांव में गुरुवार की रात करीब नौ बजे हुई। धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों ने दूषित भोजन खा लिया, जिसके बाद उन्हें उल्टी और पेट दर्द की शिकायत हुई।

जानकारी के अनुसार, पाखर गांव निवासी महेंद्र बैरवा को हाल ही में दिल्ली में शिक्षक के पद पर सरकारी नौकरी मिली थी। इसलिए उन्होंने गुरुवार को गांव में सवामणी का धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया था।

ग्रामीणों के एक सामूहिक दावत के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन कुछ ही समय बाद, उन्होंने उल्टी, पेट दर्द की शिकायत की। इसके बाद उन्हें निजी वाहनों और एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

दूषित भोजन खाने की सूचना मिलने पर दौसा के सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया भी महुवा अस्पताल पहुंचे, और बीमार लोगों का हालचाल जाना।

बीमार लोगों के इलाज के लिए चिकित्सा विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और लड्डू, पूड़ी, सब्जी और दाल समेत खाने के सैंपल भी जांच के लिए भेजे।

महुवा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला भी मरीजों का हाल जानने महुवा व मंडावर अस्पताल पहुंचे। फिलहाल ज्यादातर बीमार लोगों की सेहत में सुधार बताया जा रहा है।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment