BJP-आरएसएस ने अन्ना, केजरीवाल को बढ़ावा देकर यूपीए की छवि बिगाड़ी : Ashok Gahlot

Last Updated 14 Jun 2023 07:12:49 PM IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को भाजपा-आरएसएस पर पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के खिलाफ माहौल बनाकर उसका फायदा उठाने का आरोप लगाया।


यहां गांधी दर्शन सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "अन्ना हजारे और अरविंद केजरीवाल को बढ़ावा देकर भाजपा-आरएसएस ने यूपीए सरकार के खिलाफ माहौल बनाया। इसने 2जी स्पेक्ट्रम, कोलगेट आदि के मुद्दे उठाकर यूपीए को भी बदनाम किया। आज इन 'घोटालों' का कोई नाम नहीं लेता। गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आलोचकों को 'देशद्रोही' बताया जा रहा है। गहलोत ने कहा, "मुझे अच्छा लगता है, जब मेरी या मेरी सरकार की आलोचना की जाती है। हो सकता है कि कुछ क्षेत्र ऐसे हों, जहां सुधार की गुंजाइश हो। इसमें समस्या क्या है? अगर मुझे आलोचना पसंद नहीं है, तो सच्चाई कैसे सामने आएगी? ट्विटर के सह-संस्थापक (जैक डोर्सी) ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं, यह देश के लिए अच्छा नहीं है।"


याद रहे कि सोमवार को एक यूट्यूब चैनल पर साक्षात्कार के दौरान डोर्सी से पूछा गया था कि क्या उन्होंने विदेशी सरकारों के किसी दबाव का सामना किया है। डोर्सी ने जवाब दिया था : "उदाहरण के लिए भारत। भारत में जिस समय किसानों का आंदोलन चल रहा था, उन दिनों हमें धमकाया गया था - "हम भारत में ट्विटर को बंद कर देंगे। .. 'हम आपके कर्मचारियों के घरों पर छापा मारेंगे', 'यदि आप सूट का पालन नहीं करते हैं तो हम आपके कार्यालयों को बंद कर देंगे। गहलोत ने आगे आरोप लगाया कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। उन्होंने कहा, "केंद्र की सत्ता में रहने वालों को आलोचना पसंद नहीं है और वे विपक्ष को खत्म करना चाहते हैं। अगर लोकतंत्र में विपक्ष नहीं रहे, तो सरकार होने का क्या मतलब है। मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि देश में लोकतंत्र चरमरा गया है। गहलोत ने कहा, "धर्म और जाति के नाम पर चुनाव जीतना बहुत आसान है, लेकिन यह बहादुरी का काम नहीं है।"

 

 

आईएएनएस
राजस्थान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment