Paper Leak case : ED ने राजस्थान में 27 स्थानों पर छापेमारी की

Last Updated 10 Jun 2023 08:34:25 AM IST

ED ने शुक्रवार को कहा कि उनकी टीम ने हाल ही में सीनियर टीचर ग्रेड सेकंड पेपर लीक (Senior Teacher Grade Second Paper Leak) और आरईईटी पेपर लीक मामले (REET Paper Leak case) में राजस्थान में 27 स्थानों पर विभिन्न लोगों के आवासीय परिसरों में तलाशी अभियान चलाया।


पेपर लीक मामले में ईडी ने राजस्थान में 27 स्थानों पर छापेमारी की

ईडी की टीम ने राजस्थान में जिन स्थानों पर छापेमारी की है उनमें जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, डूंगरपुर, बाड़मेर, सीकर और जालौर शामिल हैं।

ईडी ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आरपीएससी और आरईईटी परीक्षा द्वारा आयोजित सीनियर टीचर ग्रेड सेकंड परीक्षा में राजस्थान पुलिस द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए जांच शुरू की।

जांच के दौरान यह पता चला कि संदिग्ध व्यक्ति आरपीएससी द्वारा आयोजित सीनियर टीचर ग्रेड सेकंड परीक्षा और आरईईटी परीक्षा के प्रश्न पत्रों को लीक कर रहे थे। इसके अलावा व परीक्षा में वास्तविक छात्र के स्थान पर अन्य व्यक्ति को परीक्षा देने के लिए बैठाते थे।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान अचल संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज, फर्जी दस्तावेज, डिजिटल डिवाइस, उक्त व्यक्तियों के बैंक खाते की डिटेल और अन्य वेतन वृद्धि दस्तावेज पाए गए व जब्त किए गए।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment