लोकसभा चुनाव: BJP ने वसुंधरा को झारखंड की 4, पूनिया को UP की 3 सीटों की जिम्मेदारी सौंपी

Last Updated 10 Jun 2023 06:55:45 AM IST

भाजपा (BJP) ने राजस्थान (Rajasthan) के दो वरिष्ठ नेताओं वसुंधरा राजे (VAsundhara Raje) तथा सतीश पूनिया (Satish Poonia) को झारखंड (Jharkhand) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सात लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी हैं।


वसुंधरा राजे एवं सतीश पूनिया

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री राजे को जहां झारखंड के गिरिडीह, दुमका, गोड्डा और कोडरमा लोकसभा सीटें सौंपी गई हैं, वहीं पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पूनिया को उत्तर प्रदेश की मैनपुरी, अमरोहा और मुरादाबाद सीटों का संयुक्त प्रभारी बनाया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेता 10 दिन के लिए अपने निर्धारित क्षेत्रों में रहेंगे और फिर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को एक रिपोर्ट सौंपेंगे जिसमें इन सीटों को जीतने के तरीके सुझाए जाएंगे।

पूनिया ने शुक्रवार को मैनपुरी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है, जिसके बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

इस बीच, वसुंधरा राजे के कार्यालय ने बताया कि वह 13 जून को झारखंड आएंगी, हालांकि अंतिम तिथि की पुष्टि अभी बाकी है। सूत्रों ने कहा कि हाल ही में राजे और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बी.एल. संतोष के बीच दिल्ली में हुई बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारी भी एजेंडे में थी।

पार्टी के एक कार्यकर्ता ने कहा कि पीएम मोदी समेत भाजपा नेताओं ने पिछले नौ साल की अपनी उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचाना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 23 जून को 10 लाख बूथों को वर्चुअली संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी सरकार के पिछले नौ साल की उपलब्धियों और पार्टी की भविष्य की योजनाओं को जनता के साथ साझा करेंगे।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment