Rajasthan के मंत्री ने कहा, कांग्रेस छोड़ने का Pilot का कोई इरादा नहीं

Last Updated 06 Jun 2023 03:39:56 PM IST

राजस्थान में मंत्री मुरारी लाल मीणा ने सचिन पायलट द्वारा अलग पार्टी बनाने की अटकलों को खारिज करते हुए इसे निराधार बताया है। मीणा ने कहा कि सचिन पायलट का कांग्रेस छोड़ने का कोई इरादा नहीं है।


राजस्थान में मंत्री मुरारी लाल मीणा

मुरारी लाल मीणा ने कहा, हम सभी कांग्रेस पार्टी के सिपाही हैं। दो नेताओं (गहलोत और पायलट) ने पार्टी आलाकमान से मुलाकात की है। हम सब मिलकर लड़ेंगे।

राजस्थान में मंत्री मुरारी लाल मीणा सचिन पायलट खेमे से हैं और 2020 के विद्रोह के दौरान मानेसर में उनके साथ थे।

उन्होंने कहा, हर साल 11 जून को हम सभी राजेश पायलट को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हैं। वह एक किसान नेता थे। हर साल एक शोक सभा आयोजित की जाती है और इस साल भी ऐसा ही होगा। उन्होंने ये भी कहा कि पायलट के दूसरी पार्टी बनाने की अटकलें निराधार हैं।

कयास लगाए जा रहे हैं कि 11 जून को पायलट अपनी एक अलग पार्टी बनाएंगे।

हालांकि ये सिर्फ अटकलें हैं और खुद पायलट ने या उनके खेमे से किसी ने भी इसकी पुष्टि नहीं की है। यह तय है कि पायलट के समर्थकों की निगाहें अब अपने नेता के अगले कदम पर टिकी हैं।

अब तक, यह देखा जा रहा है कि गहलोत और उनकी टीम ने पायलट और उनकी मांगों को नजरअंदाज कर दिया है, इसलिए हम यह भी देख रहे हैं कि हमारे नेता क्या कदम उठाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अगले छह महीनों में चुनाव होने वाले हैं और हमें अपनी जमीन तय करने की जरूरत है।

इस बीच, एक अन्य नेता ने कहा कि अगर गहलोत और पायलट एक साथ चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा, गहलोत ने ऐसी योजनाएं बनाई हैं, जिन्हें हर तबका पसंद कर रहा है। अब हम केवल गहलोत और पायलट के बीच पैच-अप चाहते हैं, ताकि हमारी सरकार को वापस लाने के हमारे सपने को साकार किया जा सके।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment