Jan Sangharsh Yatra: भ्रष्टाचार के खिलाफ आज से सचिन पायलट की जनसंघर्ष पदयात्रा, 5 दिन में 125 किमी करेंगे तय

Last Updated 11 May 2023 11:08:40 AM IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बढ़ाते हुए पार्टी नेता सचिन पायलट गुरूवार को पांच दिन की 'जन संघर्ष पदयात्रा' शुरू करेंगे।


सचिन पायलट (फाइल फोटो)

यात्रा अजमेर से शुरू होकर जयपुर की ओर आएगी और लगभग 125 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

तय कार्यक्रम के अनुसार पायलट गुरूवार दोपहर को यात्रा शुरू करने से पहले जयपुर रोड पर अशोक उद्यान के पास एक सभा करेंगे। पहले दिन रात्रि विश्राम किशनगढ़ के तोलामल गांव में होगा।

उल्‍लेखनीय है कि पायलट ने यहां मंगलवार को इस यात्रा की घोषणा करते हुए कहा था कि वह भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते रहेंगे और 11 मई को अजमेर से जयपुर के बीच जन संघर्ष पदयात्रा निकालेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने भ्रष्टाचार का मुद्दा लगातार उठाया है। पहले भी उठाया था, आज भी उठा रहा हूं और आगे भी उठाता रहूंगा।’’

पायलट ने कहा था, ‘‘भ्रष्‍टाचार एवं नौजवानों के हितों से जुड़े मुद्दों को लेकर मैं जनसंघर्ष पदयात्रा निकालने जा रहा हूं, जो 11 मई को अजमेर से शुरू होगी। हम जयपुर की तरफ आएंगे और यह यात्रा लगभग 125 किलोमीटर लंबी होगी। उनकी आवाज हम सुनेंगे और उनकी आवाज हम बुलंद भी करेंगे।’’

उल्‍लेखनीय है कि पायलट ने वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कथित भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई को लेकर 11 अप्रैल को यहां एक दिन का अनशन भी किया था।

पायलट ने मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर न‍िशाना साधते हुए कहा कि गहलोत का हालिया भाषण यह दर्शाता है कि उनकी नेता सोनिया गांधी नहीं, बल्कि वसुंधरा राजे हैं।

पायलट व गहलोत के बीच 2018 के आखिर में राज्‍य में कांग्रेस की सरकार बनने के समय से ही 'नेतृत्‍व' को लेकर खींचतान चली आ रही है।
 

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment