अशोक गहलोत ने अपने राजनीतिक विरोधियों को संदेश देने के लिये गैर जिम्मेदार बयान दिया: शेखावत

Last Updated 08 May 2023 04:35:43 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वर्ष 2020 के राजनीतिक संकट संबंधी ताजा बयान पर केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सोमवार को पलटवार किया है।


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वर्ष 2020 के राजनीतिक संकट संबंधी ताजा बयान पर पलटवार करते हुए केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सोमवार को कहा कि गहलोत ने अपने राजनीतिक विरोधियों को संदेश देने के लिये गैर जिम्मेदार बयान दिया।

गहलोत ने रव‍िवार को दावा किया था कि 2020 में कांग्रेस के कुछ विधायकों की बगावत के षड्यंत्र का भाजपा नेता वसुंधरा राजे और कैलाश मेघवाल ने समर्थन करने से इनकार कर दिया था। हालांकि, शेखावत ने यह भी कहा कि गहलोत को इस बात का खुलासा करना चाहिए कि उन्हें कब और कैसे "मदद" की गई।

उन्होंने कहा, ‘‘वसुंधरा राजे हमारी वरिष्ठ नेता हैं, वे दो बार मुख्यमंत्री और दो बार प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। उन्होंने (गहलोत ने) केवल अपने राजनीतिक फायदे के लिए और अपने विरोधियों को संदेश देने के लिए ऐसा गैर जिम्मेदाराना बयान दिया।’’

शेखावत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘ मैं अशोक गहलोत से कहना चाहता हूं कि उन्हें इस बात का पूरा खुलासा करना चाहिए कि उन्हें कब, कहां और किस तरह समर्थन दिया गया।’’

गहलोत ने रविवार को धौलपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दावा किया था कि वह 2020 में कांग्रेस के कुछ विधायकों की बगावत से बच गए क्योंकि भाजपा नेताओं वसुंधरा राजे और कैलाश मेघवाल ने धन बल के माध्यम से एक चुनी गई सरकार को गिराने के षड्यंत्र का समर्थन करने से इनकार कर दिया था।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राजे ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री द्वारा मेरी तारीफ करना मेरे खिलाफ उनकी बड़ी साजिश है। जीवन में मेरा जितना अपमान गहलोत ने किया, उतना कोई कर ही नहीं सकता। वे 2023 के चुनाव में होने वाली ऐतिहासिक हार से बचने के लिए ऐसी मनगढ़ंत कहानियां गढ़ रहे हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है, पर उनकी ये चाल कामयाब नहीं होने वाली है।’’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर गहलोत के पास उनके दावे (कि भाजपा ने कांग्रेस विधायकों को पैसे दिए) के समर्थन में सबूत हैं तो उन्हें प्राथमिकी दर्ज कराके कार्रवाई करनी चाहिए, क्योंकि रिश्वत देने वाले और रिश्वत लेने वाले दोनों समान रूप से जिम्मेदार हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि गहलोत के बयान के बाद क्या कानूनी कार्रवाई की जाए, इस पर उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता चर्चा कर रहे हैं।

शेखावत ने मुख्यमंत्री पर चुनिंदा आधार पर प्रतिशोध की राजनीति करने का भी आरोप लगाया।

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment