Karnataka Election: स्टार प्रचारकों की सूची में गहलोत, पायलट बाहर

Last Updated 20 Apr 2023 07:28:44 AM IST

ऐसे समय में जब सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) सहित कांग्रेस के अधिकांश वरिष्ठ नेताओं को कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों के रूप में नामित किया गया है।


सचिन पायलट एवं अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

सूची में राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Piolet) का नाम नहीं रहने से कई लोगों की भौंहें तन गई हैं।

हालांकि, राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) को स्टार प्रचारकों की सूची में जगह मिली है।

राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में कई सवाल घूम रहे हैं, खासकर पायलट के राज्य में पार्टी के दो प्रमुख कार्यक्रमों - पार्टी के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और कांग्रेस के साथ आमने-सामने के फीडबैक सत्र में शामिल नहीं होने के बाद। जयपुर में बुधवार को सम्मेलन हुआ।

2018 में राजस्थान में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद से ही गहलोत और पायलट के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता एक खुला रहस्य है, जिसमें दोनों लगातार शब्दों के युद्ध में उलझे हुए हैं।

गहलोत और पायलट के बीच नेतृत्व की लड़ाई चल रही है और कई मुद्दों पर उनके बीच आमने-सामने की मुलाकात नहीं हुई है। गहलोत पायलट को 'निकम्मा', 'नकारा' और 'गद्दार' (गद्दार) भी कह चुके हैं।

इस बीच, पायलट ने हाल ही में गहलोत सरकार से वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली राज्य की पिछली भाजपा सरकार के भ्रष्ट कार्यो के खिलाफ कार्रवाई करने के अपने वादे को पूरा करने की मांग को लेकर एक दिन का अनशन किया था।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment