जयपुर में राइट टू हेल्थ बिल का विरोध कर रहे डॉक्टरों पर लाठीचार्ज

Last Updated 21 Mar 2023 08:03:49 AM IST

जयपुर में डॉक्टरों ने सोमवार को राजस्थान सरकार के प्रस्तावित स्वास्थ्य का अधिकार विधेयक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।


जयपुर में राइट टू हेल्थ बिल का विरोध कर रहे डॉक्टरों पर लाठीचार्ज

पुलिस ने राज्य विधानसभा का घेराव करने के लिए बड़ी संख्या में आए प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की, जिसमें विफल रहने पर उन्होंने लाठीचार्ज किया।

डॉक्टरों ने आरोप लगाया कि उनके कपड़े पुलिस द्वारा फाड़ दिए गए। कथित तौर पर महिला डॉक्टरों के साथ भी दुर्व्यवहार किया गया।

सोमवार को प्रदेशभर के 2400 से अधिक निजी अस्पताल संचालक सड़कों पर उतरे। सबसे पहले, डॉक्टर और अस्पताल प्रशासक एसएमएस अस्पताल में जयपुर मेडिकल एसोसिएशन के सभागार में एकत्रित हुए, जहां उन्होंने प्रस्तावित विधेयक के खिलाफ अपनी आपत्तियां रखीं। दोपहर करीब 12 बजे एसएमएस अस्पताल से डॉक्टर निकले और सेंट्रल पार्क के सामने स्टैच्यू सर्कल पहुंचे।

हालांकि, पुलिस ने दोपहर करीब 1 बजे आंदोलनकारियों को स्टैच्यू सर्कल के पास रोक दिया, जिससे दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई।

पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए थे, जबकि डॉक्टरों का आरोप है कि पुलिस की उनसे झड़प हुई।

संयुक्त कार्रवाई समिति, जिसने कुछ दिन पहले विधेयक का समर्थन किया था, सोमवार को भी विरोध में शामिल हो गई थी। कमेटी का गठन डॉक्टरों की यूनियनों ने किया था।

आंदोलनकारियों ने आरोप लगाया कि उनके द्वारा रखे गए सुझावों को विधेयक में शामिल नहीं किया गया है।

स्वास्थ्य का अधिकार विधेयक राजस्थान के निवासियों को निजी प्रतिष्ठानों सहित अस्पतालों, क्लीनिकों और प्रयोगशालाओं में मुफ्त इलाज का अधिकार देने का प्रयास करता है।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment