एमवीए सांसदों ने रसोई गैस की बढ़ती कीमतों का किया विरोध

Last Updated 01 Mar 2023 05:42:38 PM IST

महाराष्ट्र के विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने घरेलू और वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के लिए रसोई गैस की कीमतों में भारी वृद्धि के खिलाफ बुधवार को जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और इसे वापस लेने की मांग की।


एमवीए सांसदों ने रसोई गैस की बढ़ती कीमतों का किया विरोध

कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शिवसेना-यूबीटी के अधिकांश एमवीए विधायकों ने महाराष्ट्र विधानमंडल के नक्शेकदम पर बैनर और तख्तियों के साथ प्रदर्शन किया।

उन्होंने गैस की कीमतों में एक और बढ़ोतरी करने के लिए सरकार के खिलाफ नारे लगाए, जिसने देश में गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए जीवन को दयनीय बना दिया है।

केंद्र ने बुधवार को 14.2 किलोग्राम के घरेलू एलपीजी सिलेंडर पर 50 रुपये और 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक सिलेंडर पर 350.50 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की।

रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें अब 1,053 रुपये से बढ़कर 1,103 रुपये और वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमतें 1,769 रुपये से बढ़कर 2,119.50 रुपये हो गई हैं।

मुंबईकरों के लिए यह दोहरी मार होगी क्योंकि गैस सिलेंडर में बढ़ोतरी बुधवार से भैंस के दूध पर 5 रुपये प्रति लीटर की भारी वृद्धि के साथ हुई है, जो लाखों घरों के लिए प्रमुख है।

त्योहारों और शादी-ब्याहों के मौसम से पहले इन बढ़ोतरी का बाजारों में सभी खाद्य पदार्थों की कीमतों पर भारी प्रभाव पड़ने की उम्मीद है, जिसमें आम नागरिकों की लोकप्रिय कटिंग चाय, दूध उत्पाद, लस्सी, शेक, दूध-आधारित मिठाई, कन्फेक्शनरी आदि शामिल हैं।

आंदोलन में शामिल होने वाले राज्य एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल और कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने केंद्र की नीतियों की निंदा की, जिसके चलते मुद्रास्फीति बढ़ गई और गैस की कीमतों में वृद्धि को वापस लेने की मांग की।

एमवीए नेताओं ने चल रहे बजट सत्र में विधायिका के अंदर और बाहर मुद्रास्फीति, किसानों के संकट, बढ़ती बेरोजगारी, महिलाओं की सुरक्षा और अन्य ज्वलंत मुद्दों पर सरकार को घेरने का संकल्प लिया।

 

 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment