सीएम गहलोत ने कहा-विपक्ष के साथ हॉर्स ट्रेडिंग कर रहे थे PCC चीफ, मेरे पास हैं पक्के सबूत

Last Updated 15 Jul 2020 04:20:35 PM IST

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने तल्ख तेवर दिखाते हुए पूर्व पीसीसी चीफ पायलट और भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त करके चुनी हुई सरकार को गिराने के प्रयास करने का आरोप लगाया है।


राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

गहलोत ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि दिल्ली में बैठे भाजपा के लोग विधायकों को लालच देकर सरकार गिराने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का खुलकर मजाक उड़ाया जा रहा है। दलाल लोग विधायकों को ललचा रहे हैं। यह लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश है।

गहलोत ने कहा कि विधायकों की खरीद फरोख्त के हमारे पास पुख्ता सुबूत हैं और समय पर उनको उजागर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 76 वर्ष तक लोकतंत्र को बचाये रखा। सरकारें बदलती रहीं, लोकतंत्र जिंदा रहा, लेकिन आज सब इसके उलट हो रहा है। चुनी सरकार को गिराया जा रहा है।

उन्होंने पायलट का नाम लिये बगैर कहा कि कांग्रेस ने युवाओं को तरजीह दी है। युवाओं को संगठन में तथा सरकार में पद दिये गये हैं। उनका भविष्य भी कांग्रेस में ही सुरक्षित है।

गहलोत ने कहा कि कांग्रेसी बोलने से कुछ नहीं होता है, देश के लिये कुछ करने का जज्बा होना चहिए। उन्होंने कहा, ‘सोने की छुरी पेट में उतारने के लये नहीं होती है।’

पायलट के लिए कांग्रेस का दरवाजा बंद नहीं : अविनाश पांडे

सचिन पायलट को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख पद से हटाए जाने के अगले दिन बुधवार को पार्टी नेता अविनाश पांडे ने कहा कि असंतुष्ट नेता के लिए पार्टी के सभी दरवाजे अभी बंद नहीं हुए हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी ने ट्वीट कर कहा, "पायलट के लिए पार्टी में दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। ईश्वर उन्हें सद्बुद्धि दें। उन्हें अपनी गलती का अहसास है। मैं प्रार्थना करता हूं कि वह भाजपा के बुने जाल से निकल आएं।"



उनका यह बयान तब आया है, जब पायलट ने स्पष्ट किया कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे।

अशोक गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ बागियों की अगुवाई करने के कारण कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने मंगलवार को सचिन पायलट को राजस्थान पीसीसी प्रमुख और उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया है।

वार्ता/आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment