मासूम से रेप: जयपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद, 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

Last Updated 03 Jul 2019 10:54:22 AM IST

राजस्थान की राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद तनाव व्याप्त हो जाने से शहर के 13 थाना क्षेत्रों में लगाया गया इंटरनेट सेवा पर अस्थाई प्रतिबंध गुरुवार सुबह 10 बजे तक बढा दिया गया है।


सम्भागीय आयुक्त के सी वर्मा ने एक आदेश जारी कर जयपुर पुलिस आयुक्तालय के तहत तेरह 13 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं 2जी/3जी/4जी डाटा (मोबाइल इंटरनेट), इंटरनेट सर्विसेज, बल्क एसएमएस/एमएमएस, वॉटस एप, फेसबुक, ट्विटर तथा अन्य सोशल मीडिया सेवाएं जो इंटरनेट सर्विस प्रोवाईडर (वॉइस कॉल एव ब्रॉडबैंड इंटरनेट के अलावा) द्वारा प्रदान की जाती है, उन पर अस्थाई प्रतिबंध की अवधि को चार जुलाई सुबह दस बजे तक के लिए बढ़ा दिया है।

केसी वर्मा ने बताया कि यह अस्थाई प्रतिबंध शासीनगर, रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, ब्रममपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्किल, भट्टा बस्ती, लाल कोठी, आदर्शनगर एवं सदर थाना क्षेत्रों में लागू है। उन्होंने सभी नागरिकों को इस आदेश की पालना करने निर्देश दिए है। यदि कोई व्यक्ति इन प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करेगा तो उसे सक्षम विधिक प्रावधानों के तहत अभियोजित किया जाएगा।

क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने बनाये रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया हुआ है तथा फिलहाल शांति बनी हुई है और कहीं से कोई उपद्रव की खबर नहीं मिली है।    

सीएम के आदेश पर तत्काल पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई।

जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने बताया कि पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री सहायता कोष से स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि इसके तहत पांच लाख रूपये की राशि का चेक मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक अमीन कागजी एवं रफीक खान की मौजूदगी में पीड़िता के पिता को प्रदान किया गया। इस अवसर पर पीड़तिा के परिजनों से शांति बनाये रखने का आग्रह किया गया।

राजस्थान में राजधानी जयपुर के शास्त्रीनगर नगर थाना क्षेत्र में सात वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म के मामले में कल क्षेत्र में पथराव की घटना के बाद पुलिस ने 16 लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस के अनुसार फिलहाल क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति है। पथराव की घटना के बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिये लाठीचार्ज भी किया। इससे कुछ लोग घायल हो गये। बाद में शांति भंग करने के आरोप में 16 लोगों को हिरासत में लिया गया। स्थानीय प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर जयपुर के 13 थाना क्षेत्रों में कल सुबह दस बजे तक इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इससे पहले सुबह सैंकड़ों लोगों ने शास्त्रीनगर नगर थाने का घेराव करके प्रदर्शन किया। बाद में वे हिंसक हो गये और उन्होंने पुलिस पर पथराव करने के साथ ही दर्जनों गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बढ़ते तनाव के मद्देनजर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। बाद में पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव सहित पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।

उल्लेखनीय है कि सोमवार शाम को शास्त्रीनगर नगर थाना इलाके में एक सात साल की बच्ची को एक युवक खुद को उसके पिता का दोस्त बताकर अपने साथ ले गया और अमानीशाह के नाले में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।
 

 

वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment