गुर्जर आंदोलन 7वें दिन भी जारी, आंदोलन खत्म पर बैंसले के फैसले का इंतजार

Last Updated 14 Feb 2019 02:57:31 PM IST

राजस्थान में गुर्जरों का आरक्षण के लिए आंदोलन बृहस्पतिवार को सातवें दिन भी जारी रहा। इस आंदोलन के चलते गुर्जर बहुल जिलों में कई रेल और सड़क मार्ग बंद हैं।


गुर्जर आंदोलन 7वें दिन भी जारी, बैंसले के फैसले का इंतजार

आरक्षण के लिए सरकार की तरफ से गठित कमेठी के सदस्य आईएएस नीरज के पवन के नेतृत्व प्रतिनिधिमंडल ने आज मलारना डूंगर रेलवे ट्रेक पर पहुंचा और आरक्षण आंदोलन के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला को गजट अधिसूचना, विधेयक एवं संकल्प पत्र की प्रतियां सौंपी।

राज्य में गुर्जर सहित पांच जातियों को आरक्षण के लिए विधेयक बुधवार को राज्य विधानसभा में पारित कर दिया गया। इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है लेकिन गुर्जर नेताओं का कहना है कि वह इन अब दस्तावेजों का अध्ययन कर रहे हैं और शाम तक ही कोई फैसला करेंगे।    

सूत्रों के अनुसार बैंसला की ओर से आश्वस्त किया गया कि उन्होंने शाम पांच बजे तक रेलवे ट्रेक पर ही विधि सलाहकारों, आरक्षण आंदोलन संघर्ष समिति के सदस्यों तथा समाज के सांसद, विधायक एवं पूर्व सांसद तथा विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सरकार द्वारा आरक्षण के संबंध में उठाये गये कदमों की समीक्षा की जायेगी उसके बाद ही आंदोलन वापस लेने के संबंध में कोई निर्णय लिया जायेगा। बैसला ने तब तक समाज से शांतिपूर्वक आंदोलन जारी रखने का आहवान किया है।

इस आंदोलन के कारण अनेक ट्रेनें रद्द कर दी गयी हैं और कई रास्ते बंद हैं। 

भाषा/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment