अयोध्या मामले पर प्रधानमंत्री मोदी ने दिलाया भरोसा, कहा- कांग्रेस के महाभियोग से न डरें जज

Last Updated 26 Nov 2018 03:28:43 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जब सुप्रीम कोर्ट का कोई जज अयोध्या जैसे गंभीर मुद्दे पर न्याय दिलाने की दिशा में आगे बढ़ता है तो कांग्रेस जजों के खिलाफ महाभियोग लाकर उन्हें डराती है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (file photo)

उन्होंने जजों को विश्वास और भरोसा दिलाया कि उन्हें किसी दबाव आने या महाभियोग जैसी कार्रवाई से डरने की जरूरत नहीं है।
मोदी ने राजस्थान के अलवर में एक चुनावी रैली में, उच्चतम न्यायालय में अयोध्या मामले की सुनवाई का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता और राज्यसभा के एक सदस्य ने न्यायालय से 2019 तक सुनवाई में विलंब करने को कहा था, क्योंकि 2019 में चुनाव है।

प्रधानमंत्री ने सवाल किया ‘देश के न्यायतंत्र को इस तरह राजनीति में घसीटना ठीक है क्या?  मोदी ने कहा, ‘जब उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश अयोध्या जैसे गंभीर संवेदनशील मसलों में सबका पक्ष सुनना चाह रहे थे तब कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और वकील न्यायालय के न्यायाधीशों के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाकर उन्हें डरा धमका रहे थे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के इस नए खेल के संबंध में वह देश के बुद्धिजीवियों से, राष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए गंभीरतापूर्वक इसे कसौटी पर कसने का अनुरोध करते हैं। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का न्यायपालिका में भरोसा नहीं है, लेकिन ‘हम यह काला कारनामा लोकतंत्र के मंदिर में नहीं होने देंगे।’

सहारा न्यूज ब्यूरो
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment