राजस्थान के राज्यपाल को स्वाइन फ्लू नहीं, दिल्ली के अपोलो अस्पताल ने किया खारिज

Last Updated 06 Mar 2018 09:57:00 AM IST

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह स्वाइन फ्लू से ग्रस्त नहीं है. सोमवार दिल्ली के अपोलो अस्पताल में उनकी एच1एन1 वायरस की नेगेटिव रिपोर्ट आई है.


कल्याण सिंह को स्वाइन फ्लू नहीं (फाइल फोटो)

इससे पहले प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएमएस ने कल्याण सिंह को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि की थी.उनकी तीन जांच में रिपोर्ट अलग अलग आई और राज्य सरकार ने जांच की बात कही थी.

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने विधानसभा में बताया कि राज्य सरकार द्वारा संचालित सवाई मान सिंह अस्पताल में स्वाइन फ्लू होने का पता चलने के बाद राज्यपाल को अपोलो अस्पताल में फिर से जांच कराने के लिए दिल्ली भेजा गया जहां एच1एन1 वायरस की जांच के लिए उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई.
  
सराफ ने सदन में कहा, ‘‘हमने एसएमएस अस्पताल में स्वाब के नमूने की जांच फिर से कराई जहां उन्हें स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई.’’


 
इससे पहले आज दिन मे सिंह ने एक बयान में कहा था, ‘‘राज्य सरकार के एसएमएस अस्पताल में स्वाइन फ्लू का पता चलने के बाद अपोलो अस्पताल में हुई एक नयी जांच का नतीजा निगेटिव आया.’’
  
उन्होंने बताया कि उन परिस्थितियों की उच्चस्तरीय जांच को कहा है जिनके चलते त्रुटिपूर्ण रिपोर्ट आई.
  
सराफ ने बताया कि प्रधान सचिर्व स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षी आनंद कुमार, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य यू एस अग्रवाल और डॉ आर के माहेरी की तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन कर दिया गया है. यह समिति तीन दिन में रिपोर्ट सौंपेगी.

 

समय लाइव डेस्क/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment