करणी सेना के आगे झुके प्रसून जोशी, जयपुर साहित्य महोत्सव में नहीं लेंगे भाग

Last Updated 27 Jan 2018 01:25:39 PM IST

राजस्थान में पद्मावत फिल्म को लेकर हो रहे जबर्दस्त विरोध को देखते हुए केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी जयपुर साहित्य उत्सव में हिस्सा नहीं लेंगे.


प्रसून जोशी जेएलएफ में नहीं लेंगे भाग

फिल्म 'पद्मावत' को केंद्रीय फिल्म एवं प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से मंजूरी मिलने के बाद करणी सेना के निशाने पर आए सीबीएफसी प्रमुख प्रसून जोशी ने इस संगठन से मिली धमकी के मद्देनजर जयपुर साहित्य महोत्सव (जेएलएफ) में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है.

राजपूत करणी सेना ने कहा था कि वह जोशी को जयपुर साहित्य महोत्सव में हिस्सा नहीं लेने देगा. राजपूत करणी सेना ने कहा था कि वह जोशी को जयपुर साहित्य महोत्सव में हिस्सा नहीं लेने देगा.

प्रसून को 'मैं और वो : कॉन्वर्सेशन्स विद माईसेल्फ' नाम के एक सत्र में हिस्सा लेना था.

प्रसून ने एक बयान जारी कर कहा, "मैं इस बार जेएलएफ में भाग नहीं ले पा रहा हूं. साहित्य और कविता के प्रेमियों के साथ जेएलएफ में चर्चा और विचार-विमर्श इस वर्ष न कर पाने का दु:ख मुझे रहेगा, पर मैं नहीं चाहता कि मेरे कारण साहित्य प्रेमियों, आयोजकों और वहां आए अन्य लेखकों को कोई भी असुविधा हो और आयोजन अपनी मूल भावना से भटक जाए."



उन्होंने कहा, "रही बात फिल्म से जुड़े विवादों की, तो यहां मैं एक बार फिर यह कहना चाहता हूं कि फिल्म 'पद्मावत' को..नियमों के अंतर्गत सुझावों को जहां तक संभव हो सम्मिलित करते हुए, सकारात्मक सोच के साथ, भावनाओं का सम्मान करते हुए ही प्रमाणित किया गया है, ये पूरी निष्ठा से एक संतुलित और संवेदनशील निर्णय का प्रयास है."

प्रसून ने आगे कहा, "अब थोड़ा विश्वास भी रखना होगा. विश्वास एक-दूसरे पर भी और हमारी स्वयं की बनाई प्रक्रियाओं और संस्थाओं पर भी. विवादों की जगह विचार-विमर्श को लेनी होगी, ताकि भविष्य में हमें इस सीमा तक जाने की आवश्यकता न पड़े."

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment