बेनामी संपत्ति के खिलाफ राजस्थान में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 100 करोड़ की संपत्ति जब्त

Last Updated 24 Oct 2017 01:31:18 AM IST

बेनामी संपत्ति के मामले में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की. उसने जयपुर में सिरसी रोड स्थित 21 बीघा जमीन को अटैच कर लिया.


राजस्थान में आयकर विभाग की छापेमारी

इसकी कीमत 100 करोड़ रुपये से अधिक आंकी जा रही है. इस मामले में आईएएस ओपी यादव की पत्नी लक्ष्मी यादव, सरकारी डॉक्टर गुलाब यादव, कमलेश यादव, विनीता यादव, सविता यादव, पृथ्वी सिंह सहित अन्य के नाम सामने आ रहे हैं. विभाग ने जमीन की खरीद-बिक्री पर रोक लगा दी है.
आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति एक्ट के तहत एसडीआरआई की सिफारिश पर यह कार्रवाई की. सूत्रों के मुताबिक 1985-86 में रामू राम यादव ने यह जमीन खरीदी थी. बाद में उसने इस संपत्ति को सात लोगों को गिफ्ट कर दिया. इसमें दो बीघा आठ बिस्वा जमीन आरएएस से प्रमोटी आईएएस ओपी यादव की पत्नी लक्ष्मी के नाम है. दो बीघा 8 बिस्वा जमीन सरकारी डॉक्टर गुलाब यादव के नाम पर है.

आयकर विभाग का मानना है कि इस जमीन का कागजी मालिक रामू राम यादव अस्तित्व में ही नहीं है. आईएएस ओपी यादव का कहना है कि उनकी पत्नी को यह जमीन गिफ्ट में दी गई थी. पत्नी ने कोर्ट में काफी पहले ही यह लिखकर दे दिया कि उनके नाम से जमीन का म्यूटेशन न किया जाए. मौके पर उनकी पत्नी का कब्जा भी नहीं है. पारिवारिक विवाद के कारण किसी ने एसडीआरआई में शिकायत की, जिसके बाद आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment