रेप के आरोपी फलाहारी बाबा को गिरफ्तारी के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा

Last Updated 23 Sep 2017 01:24:30 PM IST

राजस्थान में अलवर की एक अदालत ने युवती के साथ दुष्कर्म के आरोपी फलाहारी बाबा को पन्द्रह दिन के लिये जेल भेज दिया.


रेप का आरोपी फलहारी बाबा गिरफ्तार

निजी अस्पताल से गिरफ्तार कर पुलिस ने फलाहारी बाबा को आज अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रवीण शर्मा की अदालत में पेश किया था.
       
पुलिस ने अदालत से पूछताछ की जरूरत नहीं बताई तथा कहा कि बाबा के खिलाफ दुष्कर्म के पुख्ता साक्ष्य है. इस पर न्यायाधीश शर्मा ने पन्द्रह दिन की न्यायिक अभिरक्षा के आदेश दिये.
        
फलाहारी बाबा के वकील अशोक शर्मा ने बाबा को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का अदालत से आग्रह किया. वकील ने बाबा की जमानत के लिये आवेदन पा भी दिया है जिसमें यह कहा गया है कि दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती ने दुष्कर्म करने की घटना के बहुत बाद पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करायी जबकि वह कानून की जानकारी और हर तरह से सक्षम है.

इससे पहले अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारस जैन ने बताया था कि निजी अस्पताल में गत दो दिनों से उपचाराधीन फलाहारी बाबा को पहले सरकारी अस्पताल ले जाया गया. जहां पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड द्वारा उनका मेडिकल कराया.
        
फलाहारी बाबा को देखने के लिये निजी अस्पताल के बाहर भारी भीड़ उमड पडी. पुलिस को कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिये वहां कड़ी सुरक्षा करनी पडी.


        
उल्लेखनीय है कि छतीसगढ़ की एक युवती ने फलाहारी बाबा पर दुष्कर्म का प्रयास करने का आरोप लगाया था. उसके बाद पुलिस की ओर से आश्रम में बाबा के कमरे की कल तलाशी ली गयी थी जहां से पुलिस ने महिलाओं की पायलें सहित कई सामग्रियां जप्त की थी.

वही युवती के परिजनों द्वारा पुलिस में मामला दर्ज कराने के बाद बाबा बुधवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गये थे.

पुलिस ने बाबा का मेडिकल बोर्ड से स्वास्थ्य की जांच करायी गयी जिसमें वह शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ बताये गये. बाबा की यौन क्षमता की जांच के लिये खून के नमूने लिये गये. इसके बाद बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment