धौलपुर उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार तीसरे दौर की मतगणना में आगे

Last Updated 13 Apr 2017 10:23:23 AM IST

धौलपुर विधानसभा सीट के लिए हुए उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है. भाजपा की शोभारानी कुशवाहा ने कांगेस के दिग्गज नेता बनवारी लाल शर्मा को 38,673 मतों से पराजित किया.


फाइल फोटो

अधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.
   
भाजपा की शोभारानी कुशवाहा ने कांगेस के बनवारी लाल शर्मा को भारी मतों से पराजित कर बसपा के कब्जे से यह सीट छीनी है. नौ अप्रैल को सम्पन्न हुए उप चुनाव की मतगणना आज औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र में कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच शुरू हुई. मतगणना के प्रथम दौर से ही भाजपा की शोभारानी कुशवाहा ने बढ़त बना ली जो अन्तिम चरण तक जारी रही.
   
शोभरानी को 91,548 वोट मिले जबकि शर्मा को 52,875 वोट मिले.
   
भाजपा उम्मीदवार की जीत के साथ ही भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आतिशबाजी, मुंह मीठा कराने और एक दूसरे को बधाई देने का दौर शुरू हो गया.
   
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने शोभारानी की जीत पर कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के विास की जीत है, धौलपुर के मतदाताओं ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा किये जा रहे विकास कायरें पर मुहर लगायी है.


   
परनामी ने कांगेस द्वारा लगाए गए सरकारी मशीनरी के दुरूप्रयोग के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि चुनाव हारने के बाद ही ऐसे क्यों आरोप लगते है.
 
नौ अप्रैल को हुए उप चुनाव में भाजपा और कांगेस उम्मीदवार के अलावा 13 और प्रत्याशी चुनाव मैदान में है.


 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment