राजस्थान: फैक्ट्री में धमाके से लगी आग में झुलसे सात में से पांच की मौत

Last Updated 06 Apr 2017 10:53:01 AM IST

राजस्थान के चौंमू कस्बे के गोविंदगढ़ में एक टायर फैक्ट्री में बायलर फटने से लगी आग में झुलसे सात में से पांच श्रमिकों की तड़के उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी.


फाइल फोटो

मृतकों में राजू, हीरालाल, सुखदेव,  सिया और एक अन्य शामिल है. मजदूरों की मौत की सूचना पर गुरूवार तड़के उनके परिजन भी जयपुर पहुंच गये है.
         
पुलिस के अनुसार चौमू कस्बे के गोविदंगढ़ के ग्राम धोबलाई में हुए इस हादसे में गंभीर रूप से झुलसे एक श्रमिक का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में और एक अन्य का अभी भी गोविंदगढ की सीएचसी में उपचार चल रहा है चिकित्सकों के अनुसार इनमें से एक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुयी है.
       
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात लगभग साढे ग्यारह बजे टायर पायरोलोसिस फैक्ट्री में कार्बन आउट ढक्कन खोलते समय एकाएक ब्लास्ट होने से भीषण आग लग गई. इससे टायर फैक्ट्री में कार्य कर रहे 7 मजदूर आग की चपेट में आकर झुलस गए. 

हादसा होते ही वहां अफरा-तफरी मच गयी. सभी मजदूर 60 से 80 प्रतिशत झुलस गये. सभी घायलों को तत्काल गो¨वदगढ सीएचसी ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से झुलसे पांच श्रमिकों को जयपुर रेफर कर दिया गया.


          
फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पर वहां पहुंची दमकलों ने बडी मुश्किल से आग पर काबू पाया. आग की सूचना पर फैक्ट्री मालिक भी मौके पर पहुंचा लेकिन पुलिस

पूछताछ से पहले ही वह घटनास्थल से फरार हो गया.
      
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक़ अवैध रूप से चल रही फैक्ट्री किशनगढ़ (अजमेर) निवासी अंकुर शर्मा ने दिल्ली के किसी व्यापारी को किराए पर दे रखी है. फैक्ट्री में पुराने

टायरों को जलाकर उससे तेल निकालने का काम किया जाता था.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment