चार घंटे की पूछताछ के बाद अब ईडी ने शेख शाहजहां को हिरासत में लिया

Last Updated 31 Mar 2024 09:04:06 AM IST

चानक हुए घटनाक्रम में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को निलंबित तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां को हिरासत में ले लिया।


sandeshkhali case

उस पर पश्चिम बंगाल के संदेशखली में 5 जनवरी को ईडी और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की टीम पर हमले का मास्टरमाइंड होने का आरोप है।

स्थानीय अदालत के आदेश से लैस ईडी अधिकारियों की एक टीम ने राज्य में करोड़ों रुपये के राशन वितरण मामले में शनिवार दोपहर उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट उप-जेल में शाहजहां से पूछताछ की।

लगभग चार घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने उसे हिरासत में लेने का फैसला किया क्योंकि आरोपी ने कथित तौर पर पूछताछ में सहयोग नहीं किया और पूछे गए अधिकांश प्रश्नों को टाल दिया।

शाहजहां को पहली बार इस साल फरवरी में बशीरहाट जिला पुलिस ने ईडी और सीएपीएफ टीमों पर हमले की योजना बनाने और साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इसके बाद, उसे राज्य पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दिया गया। बाद में कलकत्ता उच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उसे हिरासत में ले लिया।

सूत्रों ने बताया कि ईडी शनिवार रात ही शाहजहां को मध्य कोलकाता स्थित अपने कार्यालय ले जाएगी।

प्रारंभ में, ईडी कोलकाता की एक विशेष पीएमएलए अदालत से आवश्यक अनुमति मिलने के बाद अगले सप्ताह शाहजहां को हिरासत में लेने पर विचार कर रही थी। हालांकि, पूछताछ के दौरान उसके असहयोगात्मक रवैये को देखते हुए केंद्रीय एजेंसी ने उसे तत्काल प्रभाव से हिरासत में लेने का फैसला किया।

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment