केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा, Tamil Nadu के लोग कर्नाटक में बम लगाते हैं, CM ने इस टिप्पणी की निंदा की

Last Updated 20 Mar 2024 09:24:47 AM IST

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर मंगलवार को कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि तमिलनाडु के लोग राज्य में आकर बम लगाते हैं।


केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के. स्टालिन ने केंद्रीय मंत्री की इस टिप्पणी की आलोचना की।

बेंगलुरु में रविवार को 'अजान' के दौरान 'हनुमान चालीसा' बजाने पर एक व्यापारी को पीटने की घटना के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा किये गये प्रदर्शन के दौरान शोभा ने कांग्रेस सरकार पर 'वोट बैंक की राजनीति' में शामिल होने और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया।

बेंगलुरु उत्तर से भाजपा उम्मीदवार ने कहा, '' कर्नाटक में कानून-व्यवस्था बेहद खराब हो गई है। तमिलनाडु से आए लोग यहां बम लगाते हैं, दिल्ली से आए लोग 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाते हैं और केरल से आने वाले लोग तेजाब हमले करते हैं।'' उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की 'वोट बैंक की राजनीति' की कीमत हिंदू चुका रहे हैं।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी की निंदा की।

स्टालिन ने 'एक्स' पर कहा, '' भाजपा की केंद्रीय मंत्री शोभा के बेतुके बयान की कड़ी निंदा करता हूं। इस तरह के दावे करने के लिए या तो एनआईए का अधिकारी होना चाहिए या फिर रामेश्वरम कैफे विस्फोट से करीबी तौर पर जुड़ा होना चाहिए।''

उन्होंने कहा, ''स्पष्ट तौर पर उनके पास इस तरह के दावे करने का कोई अधिकार नहीं है। तमिल और कन्नड़ समुदाय के लोग समान रूप से भाजपा की इस विभाजनकारी बयानबाजी को खारिज कर देंगे।''

भाषा
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment