Pawan Singh : आसनसोल लोकसभा सीट से BJP के उम्मीदवार पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

Last Updated 04 Mar 2024 08:19:57 AM IST

भोजपुरी गायक एवं अभिनेता पवन सिंह (Pawan Singh) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की आसनसोल लोकसभा सीट (Asansol Lok Sabha seat) से भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने से रविवार को मना कर दिया।


भोजपुरी गायक एवं अभिनेता पवन सिंह

सिंह के इस फैसले के बाद तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने चुनाव प्रचार अभियान शुरू होने से पहले ही सीट छोड़ दी।

भाजपा ने एक दिन पहले शनिवार को सिंह को इस सीट से उम्मीदवार घोषित किया था। वर्तमान में आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं।

सिंह  ने उन्हें उम्मीदवार घोषित करने के लिए भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद दिया और कहा कि वह ‘किसी कारणवश’ आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। 

उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का दिल से आभार प्रकट करता हूं। पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके मुझे आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया, लेकिन किसी कारणवश मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा।’ 

सिंह  ने अपने इस फैसले का कारण नहीं बताया, लेकिन उन्हें उम्मीदवार घोषित किए जाने की टीएमसी ने आलोचना की थी।

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि सिंह के कई गाने असभ्य हैं और उनमें राज्य की महिलाओं सहित सभी महिलाओं को अश्लील तरीके से चित्रित किया गया है।

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने ‘एक्स’ पर सिंह  की पोस्ट साझा की और कहा, ‘पश्चिम बंगाल के लोगों का अदम्य जोश और शक्ति।’ टीएमसी नेता शांतनु सेन ने आरोप लगाया कि भाजपा महिला सशक्तीकरण की केवल बात करती है, लेकिन असल में वह महिला विरोधी है।

उन्होंने कहा, ‘वे महिला विरोधी एवं बंगाली विरोधी हैं और इसीलिए उन्होंने उन्हें (पवन सिंह को) उम्मीदवार बनाया था, लेकिन लोगों के गुस्से का एहसास होने पर उन्हें पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा।’

आसनसोल में बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से आए लोग रहते हैं और भाजपा को उम्मीद थी कि सिंह , सिन्हा के खिलाफ प्रभावी उम्मीदवार साबित होंगे।

भाषा
नई दिल्ली/कोलकता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment