Maharashtra Politics : अशोक चव्हाण ने कांग्रेस को दिया झटका, नांदेड़ के 55 पूर्व नगरसेवक BJP में शामिल

Last Updated 25 Feb 2024 07:11:45 AM IST

कांग्रेस को एक और झटका देते हुए यहां शनिवार को नांदेड़-वाघाला शहर नगर निगम के 55 पूर्व पार्षद दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक एस. चव्हाण की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।




नांदेड़ के कांग्रेसी कद्दावर नेता चव्हाण 10 दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे। उन्हें राज्यसभा का टिकट मिला और उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

चव्हाण के नेतृत्व में हुए 2017 के एनडब्ल्यूसीएमसी चुनावों में कांग्रेस ने इस महत्वपूर्ण नागरिक निकाय को नियंत्रित करने के लिए 81 में से 73 सीटें जीतकर क्लीन स्वीप किया था।

चव्हाण ने 55 पूर्व नगर निगम पार्षदों को अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और विकास के दृष्टिकोण में विश्वास के कारण भाजपा को चुना है।

चव्हाण ने कहा, "वे भी राजनीतिक मुख्यधारा का हिस्सा बनना चाहते हैं और प्रगति में योगदान देना चाहते हैं।"

स्थानीय पार्टी नेताओं ने संकेत दिया कि कांग्रेस छोड़ने वाले 55 नेताओं के अलावा, आने वाले सप्ताहों में जिले के कई अन्य महत्वपूर्ण नेता भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

पिछले कुछ महीने में कांग्रेस को राज्य में तीन बड़े 'झटके' मिले हैं। मिलिंद एस. देवड़ा सत्तारूढ़ शिवसेना में शामिल हो गए। मुंबई के पूर्व विधायक बाबा जेड सिद्दीकी सत्तारूढ़ सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये। ताजा घटनाक्रम में चव्हाण भाजपा में शामिल हो गये थे।

 

आईएएनएस
नांदेड़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment