वालीनाथ महादेव मंदिर और महंत बलदेव गिरि से PM मोदी का है पुराना नाता

Last Updated 22 Feb 2024 07:18:01 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को गुजरात दौरे पर रहे। सबसे पहले उन्होंने अमूल के कार्यक्रम में कई हजार किसानों को संबोधित किया। इसके बाद पीएम मोदी मेहसाणा के वालीनाथ महादेव मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान शिव की पूजा-अर्चना की।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को गुजरात दौरे पर

दरअसल, पीएम मोदी का वालीनाथ महादेव मंदिर और महंत श्री बलदेव गिरि जी महाराज से पुराना नाता रहा है। बचपन से ही वह मंदिर की सेवा और प्रचारक के रुप में जुड़े रहे। इसका प्रमाण खुद महंत स्वामी जयराम गिरि ने दिया। उन्होंने पीएम मोदी के वालीनाथ मंदिर और महंत बलदेव गिरि से जुड़ा एक पुराना किस्सा सुनाया।

सोशल मीडिया पर 'मोदी आर्काइव' नाम के एक्स हैंडल से यह वीडियो शेयर किया गया। इस वीडियो में उन्होंने बताया कि पीएम मोदी का महंत बलदेव गिरि से बहुत पुराना परिचय रहा है, जब भी प्रधानमंत्री उनसे मुलाकात करते थे, तब पूज्य बापू उनको भस्म तिलक लगाते थे। अगर किसी दिन बापू भूल जाते थे या फिर उन्हें याद नहीं रहता था, तब पीएम मोदी उन्हें याद करवाते थे और बलदेव गिरी जी से तिलक लगवाते थे। उनका एक परस्पर स्नेह था, गुरु-शिष्य का भाव था।

स्वामी जयराम गिरि ने कहा, "हम सब जानते है कि सद्भावना मिशन मेहसाणा में हुआ था, उस दौरान गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपवास रखा था। उन्होंने पारण भी पूज्य बापू से करवाया था।"

इसके अलावा वीडियो में पूर्व भाजपा विधायक रणछोड़ देसाई ने बताया, "पीएम मोदी, महंत बलदेव गिरि के साथ घंटों बैठे रहते थे। जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उस वक्त महंत बलदेव गिरि महाराज की तबीयत ठीक नहीं थी।"

उन्होंने बताया, "मैं सीएम ऑफिस में बैठा था और मंदिर से फोन आया कि महंत बलदेव गिरि की तबीयत ठीक नहीं है। उन्होंने (नरेंद्र मोदी) मुझसे कहा कि महंत बलदेव गिरि जी आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट लें।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment