इरिडियम घोटाला : 5 लाख का निवेश करने पर दो साल में 5 करोड़ रु. का रिटर्न देने का लालच, तमिल पुलिस जांच शुरू की

Last Updated 05 Feb 2023 05:57:21 AM IST

तमिलनाडु पुलिस ने इरिडियम घोटाले की जांच शुरू कर दी है, जिसमें कुछ लोग कथित रूप से जनता को लालच दे रहे थे कि अगर इरिडियम परियोजना में 5 लाख रुपये का निवेश किया जाता है, तो उन्हें दो साल में 3 करोड़ रुपये तक का रिटर्न मिलेगा।


तमिलनाडु पुलिस ने इरिडियम घोटाले की जांच शुरू की

एक वीडियो संदेश में पुलिस महानिदेशक सी. सिलेंद्रबाबू ने जनता से अपील की है कि यह एक घोटाला है और लोगों को इस परियोजना में पैसा नहीं लगाना चाहिए।

पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि तमिलनाडु के कई हिस्सों में, खासकर कन्याकुमारी, नागरकोइल और कोयम्बटूर इलाकों में इरिडियम घोटाले के जरिए लोगों को ठगा जा रहा है। पुलिस ने इस तरह के प्रस्ताव के पीछे सरगना को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पड़ोसी राज्य केरल और कर्नाटक से कई लोगों को दलालों के साथ तमिलनाडु लाया जाता है, जो उन्हें समझाते हैं कि सैकड़ों करोड़ रुपये के इरिडियम वन क्षेत्रों में गहरे जमा हैं। केवल इरिडियम की एक झलक पाने के लिए लाखों रुपये वसूले जाते हैं और एक बार जब व्यक्ति को धोखा दिया जाता है, तो उसे गहरे जंगलों में ले जाया जाता है और फिर काले और नीले रंग से पीटा जाता है, यहां तक कि हमलों में कुछ लोगों की जान भी चली जाती है।

पुलिस नियमित रूप से ऐसे घोटालों के खिलाफ लोगों को चेतावनी देती रही है और डीजीपी के वीडियो संदेश का मकसद लोगों को इरिडियम घोटाले के बारे में जागरूक करना है।

इरिडियम एक रासायनिक तत्व है, जो प्लैटिनम समूह का एक बहुत ही कठोर, भंगुर, चांदी-सफेद संक्रमण धातु है। इसे दूसरी सबसे घनी धातु माना जाता है।

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment