कांग्रेस और माकपा ने अपने शासन के दौरान त्रिपुरा को नष्ट किया : जेपी नड्डा

Last Updated 04 Feb 2023 07:28:59 AM IST

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को दावा किया कि कांग्रेस और माकपा ने अपने शासन के दौरान सभी मोर्चों पर त्रिपुरा को नष्ट कर दिया, जबकि भाजपा ने पांच साल के शासन के दौरान शांति स्थापित करने और विकास को बढ़ावा देने के लिए 'नया त्रिपुरा' बनाया।


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने त्रिपुरा के कुमारघाट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और माकपा पर निशाना साधा। जेपी नड्डा ने कहा कि दोनों दल राज्य के कल्याण और विकास के लिए नहीं बल्कि अपना अस्तित्व बचाने के लिए साथ आए हैं।

सीटों के बंटवारे के सौदे में चार दलों के वाम मोर्चे ने 47 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और अपने नई सहयोगी कांग्रेस को 13 सीटें आवंटित की हैं, जबकि वे 1952 से त्रिपुरा में कट्टर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी रहे हैं। कांग्रेस-सीपीआई-एम (माकपा) 'महागठबंधन' (बिग अलायंस) का उद्देश्य कमीशन राज, उग्रवाद, भ्रष्टाचार, अराजकता और अन्य कुकृत्यों को वापस लाना है।

नड्डा ने कहा कि त्रिपुरा में शांति स्थापित करने के लिए राज्य की भाजपा सरकार और केंद्र ने उग्रवादी संगठन नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (एनएलएफटी) के साथ शांति समझौता किया और फिर उसके 88 कैडरों ने सरकार के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि विस्थापित रियांग आदिवासियों के स्थायी बंदोबस्त के लिए केंद्र सरकार ने भी चार पक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और 35,000 से अधिक रियांग आदिवासियों को 600 करोड़ रुपये का निवेश कर त्रिपुरा में स्थायी बंदोबस्त प्रदान किया जा रहा है।



देशभर में आदिवासियों के सर्वांगीण विकास के लिए भाजपा सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि पहली बार एक आदिवासी बहन (द्रौपदी मुर्मू) अब देश की राष्ट्रपति हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आठ केंद्रीय मंत्री हैं जो आदिवासी हैं, कई राज्यपाल और मुख्यमंत्री आदिवासी हैं। आदिवासी समुदायों के लिए बजट में चार गुना वृद्धि की गई है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि त्रिपुरा में 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले उग्रवाद, हिंसा और सड़क जाम देखा गया, लेकिन 'डबल इंजन' सरकार ने शांति और विकास सुनिश्चित किया।

उन्होंने कहा कि राज्य के व्यापार और व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए अगरतला-अखौरा (बांग्लादेश) रेलवे परियोजना के लिए 980 करोड़ रुपये का निवेश किया जा रहा है और इससे राज्य के लोगों को देश के अन्य हिस्सों में आसानी से जाने में सुविधा होगी।

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस और माकपा के शासन के दौरान राशन की दुकानों से भोजन लूटा जाता था, 'कमीशन राज' था। महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा ने त्रिपुरा चुनाव में 12 महिला उम्मीदवारों को उम्मीदवार बनाया है।

त्रिपुरा के लोगों ने 16 फरवरी को होने वाले चुनाव में दूसरी बार भाजपा सरकार में लौटने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि डबल इंजन सरकार विकास को और गति देना जारी रखे।

आईएएनएस
अगरतला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment