गुजरात: शौचालय निर्माण में धोखाधड़ी के आरोप में चार पर केस दर्ज

Last Updated 02 Feb 2023 06:13:45 PM IST

गुजरात में शौचालय निर्माण के पब्लिक फंड में 8.76 लाख रुपये की हेराफेरी करने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है। दीसा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


गुजरात: शौचालय निर्माण में धोखाधड़ी के आरोप में चार पर केस दर्ज

गुजरात के दीसा तालुका पंचायत विकास अधिकारी निशांत सिंह राजपूत ने अपनी शिकायत में कहा है कि धनपुरा दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति और रणपुर अनामिका सखी मंडली के पदाधिकारियों ने मिलकर 8.76 लाख रुपये की हेराफेरी की है।

यह राशि स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण के लिए जारी की गई थी। दोनों एजेंसियों को 57 शौचालय बनाने थे, धनपुरा सहकारी को 6.12 लाख रुपये और अनामिका सखी मंडली को 2.64 लाख रुपये दिए गए थे।

शिकायत में अधिकारी ने कहा कि शौचालय का निर्माण गृह स्वामी ने कराया था। उन्होंने दो शौचालयों के बिल तैयार किए और जनता के पैसे की हेराफेरी की।

अनामिका सखी मंडली ने भी कागजों पर शौचालय निर्माण दिखाया है, लेकिन शौचालय नहीं बनाया। उन्होंने भी बिल बनाए और पैसों का घोटाला किया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने धनपुरा दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति के रमेश देसाई और मगनभाई देसाई, अनामिका सखी मंडली की देविकाबेन परमार और हंसाबेन वाघेला पर धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेजों के लिए केस दर्ज किया है।

आईएएनएस
पालनपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment