बोलपुर राइस मिल में खड़ी कार को अनुब्रत मंडल ने 'उपहार' में मांगा था : व्यवसायी

Last Updated 20 Aug 2022 07:13:36 AM IST

बीरभूम जिले के बोलपुर में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल के स्वामित्व वाली राइस मिल में खड़ी पांच हाई-एंड एसयूवी कार वास्तव में जबरन 'उपहार के रूप में' ली गई थी।


तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल

दो स्थानीय व्यवसायी ने शुक्रवार को यह आरोप लगाया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों द्वारा शुक्रवार की सुबह चावल मिल पर छापेमारी के तुरंत बाद, व्यवसायी अनुप्रतन भट्टाचार्य और उनके साथी प्रोबीर मंडल, जो एक निर्माण और मरम्मत व्यवसाय चलाते हैं, ने आरोप लगाए थे।

भट्टाचार्य ने दावा किया कि उन्होंने और उनके साथी ने तिलपारा बैराज मरम्मत परियोजना के लिए निविदा में रुचि व्यक्त की।

उन्होंने दावा किया, "चूंकि अनुब्रत मंडल की सहमति के बिना पूरे बीरभूम जिले में कुछ भी नहीं चलता है, इसलिए हमने उनसे संपर्क किया और उन्होंने हमें निविदा का बड़ा हिस्सा देने के लिए 10 करोड़ रुपये की मांग की। लेकिन हम उस बड़ी राशि का भुगतान करने में असमर्थ थे और 5.53 करोड़ रुपये के एक समझौता पर पहुंच गए।। हमने बीरभूम जिला अध्यक्ष को 1.50 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान किया। शेष 4.03 करोड़ रुपये बाद में उनके अंगरक्षक सहगल हुसैन को दिए गए।"

हालांकि प्रोबीर मंडल ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिलाध्यक्ष का लालच यहीं खत्म नहीं हुआ।



"उस समय, मैंने अपने निजी इस्तेमाल के लिए एक फोर्ड एंडेवर खरीदा। अनुब्रत मंडल ने मुझसे उपहार के रूप में उस वाहन की मांग की। शुरू में, मैं असहमत था। फिर मंडल ने मुझे धमकी दी कि अगर मैं उसे कार नहीं सौंपता, तो वह मुझे एक नशीले पदार्थों के मामले में फंसाएगा । इसलिए, मेरे पास वाहन को उसे सौंपने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था। तब अनुब्रत मंडल ने वाहन का उपयोग करना शुरू कर दिया, खासकर लंबी ड्राइव के दौरान। वह वाहन चावल मिल परिसर में पार्क किए गए पांच वाहनों में से एक है।"

हालांकि, इन सबके बाद भी भट्टाचार्य और मंडल ने कहा कि उन्हें टेंडर नहीं दिया गया। भट्टाचार्य ने कहा, "इसके बजाय, हमें रेत चोरी के मामले में झूठा फंसाया गया और इस कारण से हमारा टेंडर आवेदन रद्द कर दिया गया।"

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment