असम में 8 कुकी उग्रवादियों ने असम राइफल्स के सामने आत्मसमर्पण किया

Last Updated 19 Aug 2022 09:45:36 PM IST

कुकी ट्राइबल यूनियन (केटीयू) के आठ आतंकवादियों ने शुक्रवार को असम के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग में सरकारी बागान में फोर्स के आधार शिविर में असम राइफल्स के अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।


असम में 8 कुकी उग्रवादियों ने असम राइफल्स के सामने आत्मसमर्पण किया

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि असम राइफल्स के जवानों ने हिंसक गतिविधियों में शामिल केटीयू उग्रवादियों और विभिन्न पूर्वोत्तर राज्यों में लोगों से जबरन वसूली करने के लिए मुख्यधारा में आने के लिए प्रेरित किया।

सूत्रों ने कहा कि आत्मसमर्पण करने वाले आठ उग्रवादी समूह कुकी रिवोल्यूशनरी आर्मी (केआरए) से अलग हुए सदस्य थे और पिछले साल केटीयू में शामिल हुए थे।

खुफिया अधिकारी ने कहा, "समूह मुख्य रूप से नागालैंड, मणिपुर, और असम के दीमा हसाओ और कार्बी आंगलोंग जिलों के कुकी-बहुल क्षेत्र में काम करता है। "

आतंकवादी एनएससीएन-आईएम के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़े थे और नगा उग्रवादी समूह से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

मणिपुर गृह विभाग के अधिकारियों के अनुसार, मणिपुर में दो समूहों - यूनाइटेड पीपुल्स फ्रंट (यूपीएफ) और कुकी नेशनल ऑर्गनाइजेशन (केएनओ) के तहत काम कर रहे 20 से अधिक कुकी उग्रवादी समूहों ने 2008 में केद्र सरकार और मणिपुर के साथ त्रिपक्षीय ऑपरेशन निलंबन समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। कुकी संगठनों सहित विभिन्न उग्रवादी संगठनों के लगभग 2,000 कैडर मणिपुर के विभिन्न हिस्सों में 14 नामित शिविरों में रह रहे हैं।

आईएएनएस
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment